Business ideas - मार्केट में 10X10 की दुकान चाहिए, डेढ़ लाख रुपए महीना कमाइए

Bhopal Samachar
यह एक ऐसा है न्यू स्मॉल स्टार्टअप बिजनेस आइडिया है, जिसके लिए न केवल सरकार सपोर्ट कर रही है बल्कि प्रमोशन भी कर रही है। आप अपने घर में बिना किसी विशेष मशीन के यह प्रोडक्ट बना सकते हैं। यकीन मानिए बाजार में हाथों-हाथ बिकेगा और हजारों लोग आपके नियमित ग्राहक बन जाएंगे। 

Low investment high profit startup small business ideas in India 

अपन आयुर्वेद आहार की बात कर रहे हैं। जिसे दुनिया भर में पसंद किया जा रहा है और मांग लगातार बढ़ रही है। इसके तहत आयुर्वेद खिचड़ी, गोल्डन मिल्क (हल्दी का दूध), अमृतम चाय (अदरक अथवा तुलसी की चाय) इत्यादि कई प्रोडक्ट आते हैं। पहली बात तो आयुर्वेद आहार के नाम पर ही लोग आपकी तरफ आकर्षित हो जाएंगे और दूसरी बात यह है कि, इस कैटेगरी में प्रतिस्पर्धा काफी कम है और भारत सहित कई दूसरे देशों में आयुर्वेद आहार को पसंद किया जा रहा है। 

आयुर्वेद आहार के लिए आवश्यक रजिस्ट्रेशन, सर्टिफिकेशन, लाइसेंसिंग, एक्रिडिटेशन, टेस्टिंग, क्वालिटी कण्ट्रोल, लेबलिंग, पैकेजिंग, हेल्थ एंड डिजीज रिस्क रिडक्शन क्लेम आदि के लिए लघु उद्योग भारती की तरफ से सहायता उपलब्ध कराई जाती है। 

youth entrepreneurship ideas in india 

कक्षा दसवीं, कक्षा बारहवीं, ग्रेजुएट एवं पोस्ट ग्रेजुएट लड़के लड़कियों के लिए यह शानदार अवसर है। पिछले दो-तीन सालों में कई MBA, इंजीनियर सब्जी और चाय की दुकान शुरू कर चुके हैं। आयुर्वेद आहार न केवल आपको प्रॉफिट दिलवाता है बल्कि समाज में आपका सम्मान भी बढ़ता है। 

business ideas for women in india 

घरेलू हाउसवाइफ महिलाएं आयुर्वेद आहार का बिजनेस काफी अच्छी तरह से कर सकती हैं। एक तरफ उन्हें आयुर्वेद आहार बनाने में परेशानी नहीं होगी और दूसरी तरफ बाजार में लोगों का विश्वास आसानी से जीत जाएंगी। 

business ideas for retired employees in india 

रिटायर्ड कर्मचारियों के लिए तो जैसे यह गोल्डन अपॉर्चुनिटी है। आयुर्वेद के मामले में उम्र जितनी ज्यादा होगी लोगों का विश्वास उतना ही ज्यादा मजबूत होगा। सरकार की तरफ से न केवल प्रमोशन मिलेगा बल्कि सब्सिडी वाला ब्याज भी मिलेगा, और यदि आपका प्रोडक्ट अच्छा निकला तो सरकार उसे एक्सपोर्ट भी करेगी। 

profitable business ideas in india 

आयुर्वेद आधार पर 100 से 300% तक का ग्रॉस प्रॉफिट होता है। सारे खर्चे काट लेने के बाद भी कम से कम 50% का नेट प्रॉफिट जरूर मिल जाता है। बड़े बाजार में आयुर्वेद आहार की दुकान सामने से निकलने वाले हर व्यक्ति को रुकने और देखने पर मजबूर कर देगी। 

✔ व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!