Business ideas - प्रत्येक बेडरूम से ₹2000 रोज की कमाई कीजिए, इन्वेस्टमेंट अधिकतम ₹50000

Bhopal Samachar

Law investment high profit startup small business ideas in India 

यह एकदम न्यू स्टार्टअप बिजनेस आइडिया है। इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और कनाडा में काफी फेमस है। भारत के महानगरों में शुरू हो चुका है और काफी अच्छा रिस्पांस भी मिल रहा है। अब भारत के किसी भी शहर में इसे शुरू किया जा सकता है। आप पूरे शहर में जितने चाहे बेडरूम अरेंज कर सकते हैं। प्रत्येक बेडरूम पर अधिकतम ₹50000 का इन्वेस्टमेंट होगा और ₹2000 प्रतिदिन की कमाई शुरू हो जाएगी। 

business opportunities in india 

भारत में लोगों की इनकम बढ़ रही है, आबादी बढ़ रही है परंतु उसके अनुपात में प्रॉपर्टी नहीं बढ़ रही है। आज भी भारत में बड़ी संख्या में लोग किराए के घर में रहते हैं। ज्यादातर लोग 1 बीएचके यानी दो कमरों का घर किराए पर लेना पसंद करते हैं क्योंकि इतने में काम चल जाता है। ऑफिस का तनाव, ट्रैफिक की आवाज, प्रदूषण और बहुत सारी परिस्थितियों ने माहौल बदल दिया है। लोग एक आरामदायक रात के लिए तरस गए हैं। Bed and Breakfast, इसी प्रॉब्लम का सॉल्यूशन है। एक बेडरूम अटैक लेट बाथ काफी होता है। बेडरूम का इंटीरियर इस बिजनेस में सबसे ज्यादा वैल्यू करता है। यहां तक की बेड का डिजाइन भी आपकी इनकम पर असर डालता है। स्वाभाविक रूप से बाथरूम की लग्जरी भी काफी इंपोर्टेंट है। 

Bed and Breakfast के तहत आपको एक शानदार लग्जरी बेडरूम तैयार करना है। यह रेजिडेंशियल इलाकों में होता है। होटल नहीं होता, इसलिए लोगों को आने जाने में परेशानी नहीं होती। लोकल के लोग बड़े आराम से Bed and Breakfast के लिए चले आते हैं। शाम को मेहमान आते हैं और सुबह ब्रेकफास्ट के बाद चले जाते हैं। 

youth entrepreneurship ideas in india 

कॉलेज गोइंग स्टूडेंट्स अथवा UG-PG डिग्री होल्डर्स के लिए यह एक शानदार बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। अपने इलाके में ऐसे घरों की तलाश कीजिए जहां पर एक एक्स्ट्रा गेस्ट रूम है। भारत के ज्यादातर बड़े घरों में बच्चों और मेहमानों के लिए बनाए गए कमरे खाली पड़े रहते हैं। इन कमरों को अनुबंध के आधार पर अथवा फिक्स किराए पर ले सकते हैं। इस प्रकार आपके शहर में आपके पास कई सारे बेडरूम हो सकते हैं जहां आप Bed and Breakfast की सुविधा शुरू कर सकते हैं। 

business ideas for women in india 

महिलाओं के लिए यह गोल्डन चांस है। हर रोज कई महिलाएं एक शहर से दूसरे शहर जाती है। उन्हें होटल में रुकना अच्छा नहीं लगता। Bed and Breakfast उनके लिए अच्छा विकल्प है। यदि बिजनेस की संचालक एक महिला होगी तो महिलाओं को बातचीत करने में प्रॉब्लम नहीं होगी। वह अपने पति के साथ निजी पलों के लिए भी Bed and Breakfast बुक कर सकती है। 

business ideas for retired employees in india 

रिटायर्ड कर्मचारियों के लिए Bed and Breakfast बिजनेस में इन्वेस्ट करना फायदे का सौदा हो सकता है। इसमें उन्हें काम करने की जरूरत नहीं है। इंग्लैंड में घर के बाहर एक नेम प्लेट पर Bed and Breakfast लिखा होता है और लोग समझ जाते हैं। भारत में सोशल मीडिया और इंटरनेट का सहारा ले सकते हैं। 

profitable business ideas in india 

Bed and Breakfast बिजनेस में काफी अच्छा प्रॉफिट है। एक रात रूम का किराया (लग्जरी के कारण) 1500 रुपए आसानी से मिल जाता है। इसके अलावा ब्रेकफास्ट के लिए ₹500 फिक्स कर सकते हैं। कई लोग रात में डिनर करना भी पसंद करेंगे। उसके कारण एक्स्ट्रा इनकम हो जाएगी। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!