Business ideas - ₹5000 का स्पेशल पेन, जिसका उपयोग करके ₹50000 महीने कमा सकते हैं

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup small business ideas in India

न्यू स्टार्टअप बिजनेस शुरू करने का फैसला करना आसान काम है लेकिन कौन सा स्टार्टअप शुरू करें, कौन सा बिजनेस प्रॉफिटेबल होगा, जिसे आप कर सकते हैं, यह पता लगाना काफी मुश्किल काम होता है। आज हम आपकी इसी मुश्किल को आसन बनाने की कोशिश कर रहे हैं। ₹5000 की स्पेशल पेन की मदद से आप महीने का ₹50000 बड़ी आसानी से कमा सकते हैं।

business opportunities in india

भारत सहित दुनिया भर में Calligraphy Writing की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ने लगी है। आपने देखा होगा लगभग हर कॉरपोरेट ऑफिस में बड़े अधिकारी की दीवार पर अथवा लगभग प्रत्येक करोड़पति कारोबारी की कुर्सी के पीछे Calligraphy Writing में कोई ना कोई संदेश अवश्य लिखा होता है। उस एक फ्रेम के लिए कम से कम ₹10000 खर्च किए जाते हैं। एक बार फिर हाथ से बनाई गई चीजों का मूल्य काफी अच्छा मिलने लगा है। Calligraphy Writing की डिमांड इतनी ज्यादा है कि, आर्टिस्ट के पास समय नहीं है और वेटिंग चल रही है। लोगों को मजबूरी में Calligraphy Print खरीदने पड़ रहे हैं।

youth entrepreneurship ideas in india

कॉलेज स्टूडेंटअथवा ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कैंडीडेट्स Calligraphy Writing आसानी से सीख सकते हैं। मात्र ₹150 में 1000 कागज का बॉक्स मिल जाता है। ₹500 में Calligraphy pen खरीदे जा सकते हैं। किसी कोचिंग सेंटर में जाकर सीखने की जरूरत नहीं है। यूट्यूब परकाफी सारे वीडियो उपलब्ध है। उन्हें देखकर भी सीख सकते हैं। अच्छी प्रेक्टिस करने के लिए कम से कम 1000 कागज खराब करने पड़ेंगे।

business ideas for women in india

यदि आप घरेलू हाउसवाइफ महिला हैं तो आपके लिए यह एक सबसे अच्छा अवसर है क्योंकि महिलाओं की राइटिंग वैसे भी काफी अच्छी होती है। महिलाओं के हाथ का बैलेंस पुरुषों के हाथ से काफी ज्यादा अच्छा होता है। यह अपने आप में एक कला है और महिलाओं को आर्ट काफी पसंद होते हैं। Calligraphy Writing की मदद से आप चेक करो प्रोडक्ट बना सकते हैं।

business ideas for retired employees in india

सेवानिवृत कर्मचारियों के लिए यह निवेश और कारोबार का अच्छा अवसर है। भारत में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। आपको केवल ऐसे लोगों की तलाश करनी है जिनकी हैंडराइटिंग अच्छी है। इन सभी लोगों को सबसे पहले प्रैक्टिस किट उपलब्ध करा दीजिए, जिनकी Calligraphy Writing सबसे अच्छी हो उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लीजिए। केवल भारत ही नहीं बल्कि विदेशों से भी डिमांड आती है। इसके लिए आप एक अपना असिस्टेंट नियुक्त कर सकते हैं।

profitable business ideas in india

Calligraphy Writing के लिए सबसे बढ़िया पेन ₹5000 में मिल जाता है। इसके अलावा केवल स्याही और रंग का खर्चा है। जिस calligraphy art को बनाने में ₹100 खर्च आता है, विदेश में वह ₹8000 में और भारत में ₹1000 में आसानी से बिक जाता है। कृपया इंटरनेट पर calligraphy art सर्च करके देखिए, आपको समझ में आ जाएगा कि यह कितना बड़ा बिजनेस है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!