Business ideas - ₹600 प्रति घंटा कमा कर देने वाली मशीन मात्र ₹100000 में

Bhopal Samachar

Law investment high profit startup small business ideas in India

आज हम आपके लिए एक ऐसा स्टार्टअप बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं, जिसे पढ़ने के बाद आपके मन में लड्डू फूटने लगेंगे, क्योंकि यह बिजनेस न केवल स्वाद बल्कि सत्कार भरा है। एक ऐसा प्रोडक्ट जिसकी डिमांड सैकड़ो सालों से पूरे भारत में है और हजारों सालों तक बनी रहेगी।

business opportunities in india

लड्डू के बारे में तो आप जानते ही हैं। हर छोटी बड़ी खुशी में लड्डू खिलाया जाता है। भगवान के प्रसाद में लड्डू बांटा जाता है। मिठाइयों में लड्डू की डिमांड सबसे ज्यादा होती है परंतु लड्डू बनाने का प्रोसेस इतना मुश्किल है कि डिमांड कभी पूरी नहीं हो पाती। नतीजा लोगों को किसी दूसरे विकल्प से संतोष करना पड़ता है। जरा सोचिए क्या हो जब पूरे शहर को हर रोज ताजे लड्डू मिले। हर मंदिर के प्रसाद के लिए उनकी जरूरत के हिसाब से लड्डू सप्लाई किए जा सके और वह भी बाजार के मूल्य से कम दामों पर। 

लड्डू के साथ सबसे बड़ी प्रॉब्लम है कि उसे बनाना काफी मुश्किल होता है लेकिन अब वह आसान हो गया है बाजार में Laddu Making Machine आ गई है। सेमी ऑटोमेटिक मशीन ₹100000 के आसपास और फुली ऑटोमेटिक मशीन 300000 रुपए के आसपास बिक रही है। अपन सेमी ऑटोमेटिक मशीन की बात करेंगे, क्योंकि इसमें आपके हाथ का स्वाद भी आएगा। 

आपको केवल लड्डू बनाने के लिए जरूरी सामग्री तैयार करनी है और मशीन में डाल देनी है। मशीन गोल-गोल बराबर साइज के लड्डू बनाकर तैयार कर देगी। 1 घंटे में कम से कम 1200 और अधिकतम 2000 लड्डू बन कर तैयार हो जाते हैं। जरा सोचिए एक छोटी सी मशीन एक छोटे से शहर की डिमांड पूरी कर सकती है। एक लड्डू पर मात्र 50 पैसे का मुनाफा हुआ तब भी ₹600 घंटे का बिजनेस है बॉस।

youth entrepreneurship ideas in india

लड्डू को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने का समय आ गया है। जब बाजार में सब कुछ ताजा दिया जा सकता है तो फिर लड्डू ताजा क्यों नहीं होते। कॉलेज गोइंग स्टूडेंट्स अथवा ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट युवा ही यह क्रांतिकारी परिवर्तन कर सकते हैं। इस बिजनेस में लड्डू बनाना चैलेंज नहीं है बल्कि लड्डू की सप्लाई करना चैलेंज है। 

business ideas for women in india

सारी दुनिया के लिए लड्डू तो लड्डू होते हैं परंतु सिर्फ महिलाएं जानती हैं कि लड्डू कुल कितने प्रकार के होते हैं। ताजा लड्डुओं की वैरायटी एक महिला व्यापारी की स्पेशलिटी हो सकती है। लड्डुओं का साथ और लड्डू में मिठास का संतुलन महिलाएं ही निर्धारित कर सकती हैं। यही कारण है कि घरेलू हाउसवाइफ महिलाओं के लिए यह एक सर्वश्रेष्ठ बिज़नेस अपॉर्चुनिटी है।

business ideas for retired employees in india

यदि आप रिटायर्ड कर्मचारी हैं तो इस बिजनेस में इन्वेस्ट करना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है, क्योंकि इस बिजनेस में घाटे की संभावना बहुत कम है और सफलता की गारंटी ली जा सकती है। आप चाहे तो एक से अधिक मशीन लगाकर अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं या फिर युवा लड़के लड़कियों अथवा अपने काम की चाहत रखने वालीघरेलू हाउसवाइफ महिलाओं सेअनुबंध कर सकते हैं। उन्हें मशीन किराए पर दे सकते हैं।

profitable business ideas in india

इस बिजनेस में फायदा ही फायदा है। एक लड्डू की प्रोडक्शन कॉस्ट 50 पैसे है और उसका विक्रय मूल्य कम से कम ₹5 होता है। प्रोडक्शन कॉस्ट में ट्रांसपोर्टेशन और दूसरे खर्च भी जोड़ दिए जाए तो भी उसकी कुल कीमत ₹1 से अधिक नहीं होती। आप जिसे ज्यादा लोगों को लड्डू खिलाएंगे उतना ज्यादा पैसा कमाएंगे। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!