CBSE द्वारा कक्षा 1Oth और 12th में Percentage Calculation के लिए नोटिस जारी - NEWS TODAY

Bhopal Samachar
CBSE- केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कक्षा 10वीं एवं 12वीं में परसेंटेज कैलकुलेशन के संबंध में नोटिस जारी किया है। जिसके अनुसार अब किसी भी तरीके की Overall DIVISION/ DINTINGTION / AGGREGATE को पुरस्कृत नहीं किया जाएगा।

CBSE, Controller of Examination Dr. Sanyam Bharadwaj के द्वारा हस्ताक्षरित इस नोटिस में उल्लेख है कि सीबीएसई ने CBSS/ Crood/PS/(e-113153) 2023 दिनांक 30 नवंबर 2023 के द्वारा यह नोटिस जारी किया है, इस नोटिस के अनुसार सीबीएसई को कई लोगों के द्वारा परसेंटेज कैलकुलेशन को लेकर क्राइटेरिया निर्धारित करने के संबंध में रिक्वेस्ट भेजी जा रही थी। इसके बाद इसके संबंध में Sub- section 40.1(ii) of Chapter -7 Bye -Laws stipulate  that " No overall division/distinction/aggregte shall be awardded" 

इसके अतिरिक्त यदि किसी विद्यार्थी ने 5 से ज्यादा सब्जेक्ट offer किये हैं तो उनमें से बेस्ट फाइव सब्जेक्ट्स निर्धारित करने का अधिकार एडमिटिंग इंस्टिट्यूट या एंपलॉयर को होगा। बोर्ड के द्वारा किसी भी तरीके के परसेंटेज ऑफ मार्क्स कैलकुलेट नहीं किए जाएंगे। यदि उच्च शिक्षा के लिए परसेंटेज मार्क्स की जरूरत होगी तो उसका कैलकुलेशन एडमिटिंग इंस्टीट्यूशन या एंपलॉयर के द्वारा ही किया जाएगा। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!