Central Government employees news - एचआरए बढ़ने से कर्मचारियों को डबल बेनिफिट होगा

Bhopal Samachar
केंद्रीय कर्मचारियों का HRA - हाउस रेंट अलाउंस यानी मकान भाड़ा भत्ता बढ़ाने वाला है। यह 2024 में सेकंड राउंड के बाद होना चाहिए लेकिन चुनाव के चलते पहले भी हो सकता है। राज्यों के विधानसभा चुनाव में केंद्र के समान एचआरए, चुनावी घोषणाओं में से एक है। अच्छी बात यह है कि एचआरए बढ़ने से कर्मचारियों को डबल बेनिफिट होगा। 

केंद्रीय कर्मचारियों का एचआरए कब बढ़ाया जाएगा

सातवां वेतनमान के तहत हाउस रेंट अलाउंस का रिवीजन तब किया जाएगा जब महंगाई भत्ता 50% से अधिक हो जाए। इस कैलकुलेशन के हिसाब से 2024 के फर्स्ट हाफ में महंगाई भत्ता 50% और सेकंड हाफ में 50% से अधिक होगा। इसके बाद मकान किराया भत्ता का रिवीजन किया जाएगा। यानी HRA वृद्धि के आदेश 2025 में जारी होंगे, लेकिन 2024 में लोकसभा का चुनाव है। सरकारी कर्मचारियों को इसका फायदा मिल सकता है। काफी संभावना है कि 2024 में पहले महंगाई भत्ता 5% की वृद्धि की जाए और इसी के साथ HRA बढ़ा दिया जाए। 

केंद्रीय कर्मचारियों का HRA कितना बढ़ेगा

  • X कैटिगरी के शहरों में 27 प्रतिशत से बढ़कर 30% 
  • Y कैटिगरी के शहरों में 18% से बढ़कर 20% 
  • Z कैटिगरी के शहरों में 9% से बढ़कर 10%  

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!