केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के आवेदन की लास्ट डेट बढ़ाई - CTET Application last date extended

Bhopal Samachar
Central Teacher Eligibility Test हेतु आवेदन करने से चूक गए कैंडिडेट्स के लिए गुड न्यूज़ है। केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CENTRAL BOARD OF SECONDARY EDUCATION) ने CBSE/CTET/JAN-2024 के लिए आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ा दी है। पूर्व में लास्ट डेट 23 नवंबर 2023 घोषित की गई थी जिसे अब परिवर्तित कर दिया गया है।

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का 18वां संस्करण

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 21-01-2024 (रविवार) को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) का 18वां संस्करण आयोजित करेगा। यह परीक्षा देशभर के 135 शहरों में बीस भाषाओं में आयोजित की जाएगी। परीक्षा, पाठ्यक्रम, भाषा, पात्रता मानदंड, परीक्षा शुल्क, परीक्षा शहर और महत्वपूर्ण तिथियों का विवरण युक्त विस्तृत सूचना बुलेटिन शीघ्र ही सीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट https://ctet.nic.in पर उपलब्ध होगा और इच्छुक उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे इसे डाउनलोड करें।

केवल उपर्युक्त वेबसाइट से बुलेटिन और आवेदन करने से पहले उसे ध्यान से पढ़ें। इच्छुक उम्मीदवारों को केवल CTET वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 03-11-2023 से शुरू होगी। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की संशोधित अंतिम तिथि 27-11-2023 है और शुल्क का भुगतान 27-11-2023 रात्रि 11:59 बजे तक किया जा सकता है। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!