भारत में मिडिल क्लास के लिए बिना ब्याज का HOME LOAN, सरकारी स्कीम का ड्राफ्ट तैयार - HINDI NEWS

Bhopal Samachar
यदि आप मध्यम वर्गीय भारतीय नागरिक हैं और आपको निर्धन नागरिकों के लिए सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिलता तो निराश होने की जरूरत नहीं है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की घोषणा के अनुसार भारत सरकार भारत के मिडिल क्लास के लिए एक नई और बड़ी स्कीम बना रही है। इसके तहत भारत के मिडिल क्लास कोबिना ब्याज वाला होम लोन दिया जाएगा। इसका ड्राफ्ट तैयार हो गया है।  

अन्य नियम एवं शर्तों पर विचार किया जा रहा है

केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इस योजना के बारे में आधिकारिक जानकारी देते हुए बताया कि, योजना पर काम चल रहा है। इस योजना का सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि लोन लेने वाले मध्यम वर्गीय परिवारों को ब्याज नहीं देना पड़ेगा। इसके अलावा अन्य नियम एवं शर्तों पर विचार किया जा रहा है। यह भी निर्धारित कर लिया क्या है कि यह होम लोन 20 वर्षों के लिए होगा। उल्लेखनीय है कि भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भारत के मध्यम वर्गीय परिवारों के लिए शहरी क्षेत्र में अपना घर योजना के लिए ऐलान किया था।

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने देश की राजधानी दिल्ली में स्थित लाल किले की प्राचीन से अपने भाषण में कहा था कि भारत के मध्यवर्गीय परिवारों का एक सपना होता है कि शहर में उनका अपना घर हो। उन्होंने कहा था कि हम जल्दी ही इसके लिए एक योजना बनाएंगे। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि हम मध्यम वर्गीय परिवारों को होम लोन पर ब्याज के बोझ से मुक्ति दिलाएंगे। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!