MP NEWS - भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ मामला दर्ज करने वाले SP और TI के खिलाफ कार्रवाई हेतु ज्ञापन

Bhopal Samachar
मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले की राजनगर विधानसभा में मतदान की प्रक्रिया प्रारंभ होने से पूर्व कांग्रेस विधायक विक्रम सिंह नाती राजा के ड्राइवर सलमान खान की हत्या के मामले में बीजेपी ने छतरपुर एसपी अमित सांघी और राजनगर थाना प्रभारी संदीप खरे की निर्वाचन आयोग और डीजीपी से शिकायत की है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी और एडीजी अशोक अवस्थी को ज्ञापन देकर बीजेपी उम्मीदवार अरविंद पटेरिया और बीजेपी कार्यकर्ताओं पर FIR दर्ज करने वाले पुलिस अफसरों पर कार्रवाई की मांग की है।

कमलनाथ कह चुके वहां कोई घटना नहीं हुई - बीजेपी

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा- 17 तारीख को चुनाव के रात्रि के दौरान राजनगर विधानसभा में जो घटना घटी। भाजपा के प्रत्याशी अरविंद पटेरिया और बीजेपी कार्यकर्ताओं के ऊपर कांग्रेस प्रत्याशी नातीराजा ने अपने साथियों के साथ प्राणघातक हमला किया। और जिस तरह से उन्होंने पटकथा लिखी कि उनके ड्राइवर की हत्या की गई है। लेकिन स्वयं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा- कि मेरी नाती राजा से बात हुई इस तरह की कोई घटना नहीं हुई। सामान्य तौर पर बहस हुई थी। इस कहानी को गढ़कर उनके ड्राइवर सलमान खान जिनका कैरेक्टर आपराधिक प्रवृत्ति का है। पहले भी उसका एक वीडियो कट्‌टे से फायर करते हुए दिखा है। सलमान की मृत्यु किसी गाड़ी से दबकर हुई है। कोई ड्राइवर अपने मालिक को बचाने के लिए गाड़ी लेकर भागेगा या दूसरों पर अटैक करेगा?

प्रशासन ने की एकतरफा कार्रवाई

वीडी शर्मा ने कहा- वो ड्राइवर था या शूटर था? किस गाड़ी से दबा और क्या हुआ इस मामले में पुलिस प्रशासन ने एकतरफा कार्रवाई की है। बीजेपी प्रत्याशी के साथ भाजपा के 20 कार्यकर्ताओं और 15 अन्य लोगों यानि 35 लोगों पर 302 की एफआईआर की गई है। ये भारत का पहला केस होगा। जिसमें किसी गाड़ी की चपेट में आकर एक्सीडेंटल डेथ हो जाती है तो प्रशासन कितना बाइस्ड है कि 302 की एफआईआर 20 लोगों के खिलाफ करता है। जब तक आचार संहिता लागू है तब तक प्रशासन, चुनाव आयोग के अधीन है।

एक तरफा कार्रवाई करते हुए केवल कांग्रेस के प्रत्याशी नाती राजा के कहने पर 302 की एफआईआर हमारे प्रत्याशी और बीजेपी के कार्यकर्ताओं पर हुई। लेकिन बीजेपी प्रत्याशी और हमारे कार्यकर्ताओं पर जो हमला हुआ उनकी गाडियां तोड़ दी गईं। उन्होंने जो प्राणघातक हमले किए, गोलियां चलाई। हमारे कार्यकर्ता शिकायत करने पहुंचे लेकिन नाती राजा और उनके साथी गुंडों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

दबाव में काम करने वाले अफसरों पर भी हो एक्शन- बीजेपी

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा- मैं प्रशासन से पूछना चाहता हूं। किसके दबाव में यह कार्रवाई की गई है। प्रशासन ने ये कैसे तय कर दिया कि ये 302 का मामला है। दिग्विजय सिंह जैसे नेता जो मप्र में चुनाव से पहले और चुनाव के बाद न्यूसेंस पैदा करना चाहते थे। कमलनाथ और दिग्विजय सिंह चुनाव हार रहे हैं। और हार की खीझ के कारण ये सब कर रहे हैं। दिग्विजय ने वहां जाकर राजनगर थाने में बिना किसी की अनुमति के आचार संहिता के दौरान धरना दिया। 

टेंट लगाने की किस से अनुमति ली? उसके बाद लोगों को मारने के लिए उकसा रहे हैं। दिग्विजय सिंह ने जो किया वो दुर्भाग्यजनक है। हमने चुनाव आयोग से कहा है कि उन अधिकारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए कैसे वहां बिना अनुमति के टेंट लगाया? दिग्विजय सिंह वहां कैसे रात भर धरने पर बैठे? ऐसे अधिकारियों पर भी कार्रवाई होनी चाहिए जिन्होंने बिना किसी की अनुमति लिए इस तरह का आपराधिक कृत्य किया है।

सलमान के प्रति मेरी संवेदना है। लेकिन मैं मुस्लिम भाईयों से कहना चाहता हूं। सलमान खान को नाती राजा और उनके साथियों ने अपनी गाडी से दबाकर हत्या की है। इसकी जांच होनी चाहिए। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!