MP NEWS - विंध्य जनता पार्टी ने कुख्यात बदमाश को प्रत्याशी बनाया, कलेक्टर ने जिलाबदर कर दिया

Bhopal Samachar
चुनाव के ठीक पहले अस्तित्व में आई विभिन्न जनता पार्टी ने रीवा जिले में एक कुख्यात बदमाश को विधानसभा चुनाव में अपना अधिकृत प्रत्याशी बनाया है। एक तरफ जिला निर्वाचन अधिकारी प्रतिभा पाल ने उसे चुनाव के लिए योग्य घोषित किया और दूसरी तरफ उसके क्राइम रिकॉर्ड के आधार पर कलेक्टर प्रतिभा पाल ने उसे जिलाबदर कर दिया।

VJP प्रत्याशी अरुण गौतम निगरानीशुदा बदमाश, 16 मामले दर्ज

रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल ने अरुण कुमार गौतम उर्फ कमांडो पिता राधेश्याम गौतम को 24 घंटे पहले जिलाबदर करने का आदेश दिया। गौतम रीवा जिले के ग्राम जोरिहा टोला सोनौरी थाना सोहागी त्योंथर विधानसभा क्षेत्र से विंध्य जनता पार्टी के प्रत्याशी हैं। कमांडो पर शासकीय कर्मचारी से मारपीट करने समेत 16 केस दर्ज हैं। इसके अलावा, 5 प्रकरण प्रयागराज में दर्ज हैं। 

हाई कोर्ट ने चुनाव लड़ने की छूट दी

कलेक्टर ने विधानसभा चुनाव नामांकन अवधि के दौरान जिलाबदर मामले में सुनवाई के लिए नोटिस जारी किया था, लेकिन कमांडो अपना पक्ष रखने के लिए कलेक्टर कोर्ट में हाजिर नहीं हुए। इसी आधार पर कलेक्टर ने उन्हें एक साल के लिए जिलाबदर कर, 48 घंटे के अंदर रीवा छोड़ने का आदेश दिया। इसके बाद कमांडो ने हाईकोर्ट में अपील की, जिस पर 20 नवंबर तक उन्हें छूट मिली है।

कमांडो ने बताया कि राजनीतिक दबाव में जारी आदेश में कोर्ट के संज्ञान में तथ्य लाए गए, जिसके बाद कोर्ट ने आदेश जारी करने में देरी को आधार मानते हुए राहत दी है। 20 नवंबर को कमिश्नर कोर्ट अपील करने को कहा है।

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!