MP NEWS - पांच लाख बांट दिए, तब चार्ज मिला, देवास के रेंजर का वीडियो वायरल

Bhopal Samachar
मध्यप्रदेश के देवास में पदस्थ रेंजर मानसिंह गौड़ का वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वो बता रहे हैं कि वनविभाग में रेंजर के पद का चार्ज लेने के लिए क्या क्या करना पड़ता है। उन्होंने अपना एक्सपीरिएंस शेयर करते हुए बताया कि उन्होंने नीचे के नेताओं से लेकर वनमंत्री तक सबको 5 लाख रुपए बांट दिए। 

रेंजर का चार्ज पाने नेतागिरी भरपेट लगाई

वीडियो में डिप्टी रेंजर मानसिंह गौड़ हंसते-मुस्कराते हुए कह रहे हैं, 'देखो दो चीजें हैं, या तो पैसा हो या तुम्हारी राजनीति में दम हो। जो काम आए उसका उपयोग कर लो। मैंने खातेगांव रेंजर का चार्ज लिया तो नेतागिरी भरपेट लगाई। वन मंत्री से लेकर सब दूर। मैंने कहा- लाख ले ले, दो लाख ले ले...। पांच लाख बांट दिए, तब चार्ज मिला।' साथ ही गौड़ यह भी कह रहे हैं कि '30 बाय 50 का मकान सिंगल मंजिल था, डबल कर दिया। गाड़ी पुरानी थी, नई कर दी।'

प्रभारी रेंजर, सरपंच पति को समझा रहे थे, वीडियो बन गया

दरअसल, डिप्टी रेंजर गौड़ कुछ दिन पहले सब रेंज चंदपुरा के कक्ष क्रमांक 240 सिराल्या में तालाब निर्माण के लिए नाप-जोख करवाने गए थे। इसी दौरान किसी ने यह वीडियो बना लिया था। बाद में इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो में गौड़ जिससे बात कर रहे हैं वो हरणगांव सरपंच राबी अग्रवाल के पति रवि अग्रवाल हैं। वीडियो वायरल होने के बाद कुछ स्थानीय अधिकारियों ने चुप्पी साध ली, तो कुछ इसे व्यक्तिगत मामला बताने लगे। वहीं, गौड़ मीडिया के सवालों से बचते नजर आए। गौड़ का घर इंदौर के देवास नाका एरिया में बॉम्बे हॉस्पिटल के पास बताया जा रहा है।

डीएफओ बोले - हम भी जांच करेंगे

देवास डीएफओ पीके मिश्रा ने बताया कि मेरे पास भी वीडियो आया है। हमने तीन सदस्यों की जांच कमेटी गठित की है। इसमें दो एसडीओ और एक आरओ (रेंज ऑफिसर) को शामिल किया है। कमेटी जांच पूरी करके मुझे प्राथमिक प्रतिवेदन देगी। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। इससे मुख्यालय पर भी अवगत करवा दिया गया है। बताया जाता है कि गौड़ ने वर्ष 2021 में खातेगांव रेंज में प्रभारी का चार्ज लिया था, इस दौरान करीब 6 माह उनके पास रेंजर का चार्ज रहा था। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!