MP NEWS - इंदौर में तनाव, लाठी चार्ज और आंसू गैस के बम ब्लास्ट, थाने की रक्षा हेतु रिज़र्व फोर्स तैनात

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के इतिहास में इतना तनावपूर्ण चुनाव कभी नहीं हुआ। प्रशासनिक लापरवाही के कारण पावरफुल प्रत्याशियों की निरंकुश गतिविधियां लगभग हर विधानसभा क्षेत्र में दिखाई दी हैं। इंदौर में स्थिति तनाव पूर्ण हो गई। जब बात पुलिस थाने पर आ गई तब जाकरलाठी चार्ज और आंसू गैस के बम ब्लास्ट किए गए।अब पुलिस थाने की रक्षा के लिए पांच स्थानों की पुलिस और रिजल्ट फोर्स तैनात की गई है।

पुलिस थाने की रक्षा के लिए रिज़र्व फोर्स तैनात

मामला इंदौर जिले की राऊ विधानसभा का है। यहां भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच में संघर्ष हो गया। पूरा विवाद पुलिस की मौजूदगी में शुरू हुआ और पुलिस की मौजूदगी में ही बढ़ गया। दोनों पार्टियों के नेता और कार्यकर्ता भंवरकुआं थाने पहुंच गए। यहां पर भी मामला शांत नहीं हुआ बल्कि और पड़ गया। जब थाना परिसर में खून खराबी की स्थिति बन गई तब जाकर पुलिस ने लाठी उठाई। उपद्रवियों को नियंत्रण में करने के लिए आंसू गैस के बम ब्लास्ट किए गए। तब कहीं जाकर स्थिति नियंत्रण में आई। अब भवरकुआं पुलिस थाने की रक्षा के लिए आसपास के पांच स्थानों की पुलिस और रिज़र्व फोर्स तैनात की गई है।

दोनों पक्ष एक दूसरे के ऊपर आरोप लगा रहे हैं। स्थानीय पत्रकारों का कहना है कि पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में मतदाताओं को पैसे और शराब वितरित की जा रही थी। दूसरे पक्ष की ओर से इसका विरोध किया गया। यही विवाद बढ़ता चला गया और थोड़ी देर बाद दोनों पक्ष एक दूसरे पर लाठी डंडे से हमला करने लगे। चाकू लहराने लगे। घटनास्थल पर मौजूद कुछ पुलिस कर्मचारियों ने आगे बढ़कर विवाद को रोकने की कोशिश की तो उनके साथ भी मारपीट कर दी गई।

दोनों पक्षों ने मारपीट का केस दर्ज कराया

इंदौर जोन-4 के एडिशनल डीसीपी अभिनव विश्वकर्मा ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच जीत नगर में विवाद हुआ है। इसमें एक पक्ष के व्यक्ति के सिर में चोट आई है। वह थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने आया था। उसी दौरान दूसरे पक्ष के लोग भी मारपीट की शिकायत दर्ज कराने थाने पर पहुंच गए। दोनों पक्षों ने मारपीट की शिकायत दर्ज की गई है। अभी तक की जानकारी के मुताबिक आरोप है कि एक पक्ष द्वारा शराब और कंबल बांटे जा रहे थे। इसकी भी जांच की जा रही है। बता दें कि जिस व्यक्ति के सिर में चोट लगी है वह जीतू पटवारी का समर्थक रोहित पटवारी है।

भाजपा प्रत्याशी बोले-कांग्रेस के लोगों ने की मारपीट

इंदौर का प्रतिष्ठित समाचार पत्र खुलासा फर्स्ट के अनुसार राऊ से भाजपा प्रत्याशी मधु वर्मा का कहना है कि हमारे कार्यकर्ता पुष्पेंद्र चौहान और आशीष वार्ड संयोजक हैं। दोनों अपने वार्ड में गए थे। वहां कांग्रेस के कुछ लोग आए और मारपीट करना शुरू कर दी। बुधवार को भी नाना पटवारी द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं को डराया और धमकाया गया था। बुधवार को तेजाजी नगर क्षेत्र कांग्रेस के लोग मिठाई और पैसे बांट रहे थे। उनको हमारे कार्यकर्ताओं ने पकड़ा था और थाने में भी जानकारी दी। थाने पर किसी भी तरह की झूमाझटकी नहीं हुई है। हम इसलिए आए हैं कि कार्यकर्ता भारी संख्या में आ गए थे तो हमने उनको समझा बुझाकर भेज दिया है। आंसू गैस के गोले छोड़े जाने को लेकर मधु वर्मा ने कहा कि अभी कोई जानकारी नही है।

पटवारी बोले-भाजपा में हार की बौखलाहट साफ दिखाई दे रही

मध्यप्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और राऊ से कांग्रेस प्रत्याशी जीतू पटवारी ने इस मामले में कहा कि भाजपा में हार की बौखलाहट साफ नजर आ रही है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मारपीट करने के बाद शासन-प्रशासन पर केस दर्ज करने का दबाव डाला जा रहा है। हमारे गांव के रहने वाले रोहित पटवारी जब जीत नगर में प्रचार कर रहे थे तब उन पर पार्षद पति पुष्पेंद्र सिंह चौहान ने हमला कर दिया। जिसमें उन्हें गंभीर चोट आई है। इसके बाद थाने पर भाजपा प्रत्याशी मधु वर्मा अपने भाई बलराम वर्मा के साथ थाने पहुंचकर पुलिस पर गलत कार्रवाई करने का दबाव डाल रहे हैं। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!