Smart Investment - अगले साल सबसे ज्यादा रिटर्न कौन देगा, म्युचुअल फंड, गोल्ड या बॉन्ड

Bhopal Samachar
भारत में कई तरह के नए साल होते हैं। कैलेंडर 1 जनवरी से बदलता है। पंचांग के अनुसार गुड़ी पड़वा से नव संवत्सर की शुरुआत होती है और शेयर बाजार में दीपावली के दिन से नव संवत् प्रारंभ होता है। इस बार संवत 2079 समाप्त और 2080 प्रारंभ होने जा रहा है। आईए जानते हैं कि शेयर बाजार के चित्रगुप्तों के अनुसार अगले 1 साल में सबसे ज्यादा रिटर्न कौन देगा। 

गोल्ड ने 20% और स्मॉल कैप इंडेक्स में 37% का रिटर्न दिया

फाइनेंशियल प्लानर श्री समीर रस्तोगी बताते हैं कि संवत 2079 में गोल्ड ने 20% का रिटर्न दिया है। यह काफी अच्छा रिटर्न है और ग्लोबल जो पॉलिटिकल टेंशन के चलते इसके चलते संवत 2080 (इस दीपावली से अगली दीपावली तक) में भी 15 से 20% रिटर्न की संभावना है। स्टॉक मार्केट में ओवरऑल 9.4% की बढ़त देखने को मिली है। यह काफी अच्छे आंकड़े थे। संवत 2079 में निफ़्टी मिड कैप अपने 32% और स्मॉल कैप इंडेक्स ने 37% का रिटर्न दिया है और यह बहुत शानदार है। 

संवत 2080 में निफ्टी 50 के 21500 तक पहुंच जाएगी यह पूर्वानुमान आइसीआइसीआइ डायरेक्ट द्वारा लगाया गया है। कुछ अन्य विशेषज्ञों का कहना है कि संवत 2080 में म्युचुअल फंड से काफी अच्छी ग्रोथ देखने को मिलेगी। जहां एक तरफ लोग लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट की बात करते हैं वहीं दूसरी ओर म्युचुअल फंड में शॉर्ट टर्म इन्वेस्टमेंट में भी काफी अच्छा मुनाफा होगा। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!