Stock Market - इसे कहते हैं छप्पर फाड़ रिटर्न, 6 महीने में 786%, निवेशकों को मालामाल कर दिया

Bhopal Samachar
शेयर मार्केट में कब इन्वेस्टर्स की किस्मत कंपनी को और कब कंपनी की किस्मत इन्वेस्टर्स को मालामाल कर दे कह नहीं सकते। आज की तारीख में SG Mart Ltd शेयर मार्केट की सिलेब्रिटी कंपनी है। हर तरफ इसी की चर्चा है। मात्र 6 महीने में 786% का रिटर्न दिया है। यह कोई तुक्का नहीं है, क्योंकि पिछले 1 साल में 1434 प्रतिशत और 5 साल में 7877% का रिटर्न दिया है। 

SG Mart Ltd Share - ₹400 के निवेश पर 8 महीने में 8000 का मुनाफा

शेयर बाजार के निवेशकों के लिए यह अध्ययन का विषय होना चाहिए। SG MART Ltd - Share/Stock Price मार्च 2023 में ₹400 के आसपास थी और नवंबर 2023 में यानी मात्र 8 महीने में SG MART Ltd के शेयर्स की कीमत 8400 से अधिक हो गई है। यानी मात्र 8 महीने में एक ₹400 वाले शेयर पर ₹8000 का मुनाफा हो गया। यह आंकड़े चौंकाने वाले हैं। 

SG Mart Ltd Share Reviews

सिविल कंस्ट्रक्शन के क्षेत्र में काम करने वाली इस कंपनी का मार्केट कैप 3374 करोड रुपए है। सितंबर के महीने में कंपनी ने पहली बार ₹32 रुपए डिविडेंड दिया था। आज से 7 साल पहले इस कंपनी का आईपीओ आया था। दिनांक 6 अक्टूबर 2016 को 28 रुपए 70 पैसे में कंपनी के शेयर बेचे गए थे। आज 29 रुपए वाले शेयर की कीमत 8400 हो गई है। पिछले 7 सालों में कंपनी ने इस प्रकार का धमाकेदार प्रदर्शन नहीं किया है लेकिन उसका ग्राफ बताता है कि कंपनी निरंतर ग्रोथ करती रही है। 

अक्टूबर 2021 में एसजी मार्ट के शेयर्स की कीमत 444 हो गई थी इसके बाद कीमत कम हुई और फिर ₹500 क्रॉस कर गई। 2021 से लेकर 2023 तक कंपनी के शेयर्स की कीमत 400 से ₹500 के आसपास बनी रही लेकिन मार्च के बाद भारत के तमाम निवेदक एसजी मार्ट का शेयर खरीदने के लिए टूट पड़े। इसके कारण शेयर्स के दाम लगातार बढ़ते चले जा रहे हैं। ऐसी स्थिति में एक समय ऐसा आता है जब अत्यधिक मूल्य हो जाने के कारण शेयर्स की मांग खत्म हो जाती है परंतु इस कंपनी के मामले में ऐसा भी नहीं हो रहा है। खरीदारों की लाइन लगी हुई है और दाम बढ़ते ही चले जा रहे हैं।

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

✔ व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!