BHOPAL NEWS - कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के समर्थक पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मध्य विधानसभा से कांग्रेस पार्टी के विधायक श्री आरिफ मसूद के समर्थक फारुख राईन उर्फ मिन्नी के खिलाफ कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम 1980 की धारा 3(2) के तहत कार्रवाई करते हुए उसे केंद्रीय जेल भोपाल में कैद रखने का आदेश दिया है। 

आरिफ मसूद के चुनाव जीतते ही भाजपा पदाधिकारी पर जानलेवा हमला किया था

फारुख राईन उर्फ मिन्नी पर आरोप है कि उसने श्री आरिफ मसूद के चुनाव जीतते ही भारतीय जनता पार्टी झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के जिला मंत्री श्री देवेंद्र ठाकुर पर तलवार से जानलेवा हमला कर दिया था। श्री देवेंद्र ठाकुर ने चुनाव में पार्टी प्रत्याशी श्री ध्रुव नारायण सिंह का प्रचार किया था। इस हमले में आत्मरक्षा के दौरान श्री देवेंद्र ठाकुर का हाथ कट गया। श्री ठाकुर इस समय अस्पताल में भर्ती हैं। 

कैलाश विजयवर्गीय के बयान के बाद कलेक्टर की कार्रवाई

एक दिन पहले गुरुवार 7 दिसंबर को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव श्री कैलाश विजयवर्गीय ने भोपाल आकर हमले में घायल भाजपा पदाधिकारी श्री देवेंद्र ठाकुर से अस्पताल में मुलाकात की थी। इससे पहले तक भारतीय जनता पार्टी का कोई भी नेता श्री ठाकुर से मिलने नहीं आया था। श्री विजयवर्गीय के बाद प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णु दत्त शर्मा भी श्री ठाकुर से मिलने गए। मुलाकात के बाद श्री कैलाश विजयवर्गीय ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा था कि इस प्रकार की आपराधिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

श्री कैलाश विजयवर्गीय के बयान के बाद आज दूसरे दिन भोपाल कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री आशीष सिंह ने फारूख राईन उर्फ मिन्नी पिता शाहीन खां, उम्र 29 वर्ष, निवासी - पानी की टंकी के पास मकान क्रमांक- 80, साई बाबा नगर थाना हबीबगंज भोपाल को लोक व्यवस्था के अनुरक्षण के प्रतिकूल किसी भी रीति में कार्य करने से रोकने के अभिप्राय से उसको राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम 1980 की धारा 3 (2) में निरुद्ध किया है।

उक्त अधिनियम की धारा 3 की उपधारा (2) सहपठित उपधारा (3) द्वारा प्रदत्त शक्तियों को प्रयोग में लाते हुए जिला दण्डाधिकारी श्री आशीष सिंह द्वारा आदेश दिया है कि फारूख राईन उर्फ मिन्नी पिता शाहीन खां, उम्र 29 वर्ष, निवासी - पानी की टंकी के पास मकान नंबर - 80, साई बाबा नगर, थाना हबीबगंज भोपाल को निरूद्ध किया जाये तथा केन्द्रीय जेल भोपाल में रखा जाये। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!