Business ideas - 1 से 10 लाख की मशीन से 30 से 3 लाख महीने का प्रॉफिट कमाइए

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup small business ideas in India 

यदि आप अपना न्यू स्टार्टअप स्मॉल बिजनेस प्लान कर रहे हैं तो यह मशीन आपके बड़े काम की हो सकती है। छोटी मशीन से छोटा प्रोडक्ट बनेगा और बड़ी मशीन से बड़ा प्रोडक्ट बनेगा। नेचुरल है की छोटी मशीन से छोटा प्रॉफिट प्राप्त होगा और बड़ी मशीन से बड़ा प्रॉफिट प्राप्त होगा। अच्छी बात यह है कि दोनों ही स्थिति में इन्वेस्टमेंट की तुलना में आपकी अच्छी खासी कमाई हो जाएगी। 

business opportunities in india 

फर्नीचर में यदि कोई यूनिक प्रोडक्ट बनाना है तो Cnc Wood Turning Lathe Machine की आवश्यकता होती है। यह मशीन सभी कारीगरों के पास नहीं होती। फर्नीचर बनाने वाली बड़ी कंपनियां इस मशीन का उपयोग करती है। इस मशीन की मदद से फर्नीचर में किसी भी प्रकार का डिजाइन बनाया जा सकता है। यही कारण है की बड़ी कंपनियों के फर्नीचर में शानदार डिजाइन दिखाई देते हैं। आप यह मशीन लगाकर सभी कारीगरों के लिए सुविधा उपलब्ध करा सकते हैं। मशीन का किराया प्रति घंटे की दर से कमा सकते हैं। छोटी मशीन से लकड़ी के छोटे प्रोडक्ट (लकड़ी के बर्तन, इंटीरियर डेकोरेशन के प्रोडक्ट्स, बच्चों के खिलौने और ऐसे दर्जनों प्रोडक्ट) बनते हैं। आपने अक्सर दुकानों पर देखे होंगे। संभव है क्या आपके पास कोई ना कोई प्रोडक्ट जरूर ऐसा होगा जो Cnc Wood Turning Lathe Machine से बना है। 

youth entrepreneurship ideas in india 

इस मशीन की मदद से आप अपने फर्नीचर प्रोडक्ट लॉन्च कर सकते हैं। ट्रेडिशनल डिजाइन वाले दरवाजे, रॉयल विंडो, रानी झरोखा और ऐसे बहुत सारे प्रोडक्ट बनाए जा सकते हैं। युवा लड़के लड़कियों की क्रिएटिविटी सबको आकर्षित करती है, क्योंकि इस उम्र में कल्पनाशीलता काफी अच्छी होती है। आपकी उम्र का फायदा इस बिजनेस में काफी अच्छा उठाया जा सकता है। 

business ideas for women in india 

यदि आप एक हाउसवाइफ या वर्किंग वुमन है और बिजनेस वूमेन बनना चाहती हैं तो आपको छोटी मशीन लगाना चाहिए, जिसकी कीमत ₹100000 के आसपास है। इस मशीन की मदद से आप रसोई घर में उपयोग होने वाले छोटे बर्तन, इंटीरियर डेकोरेशन के लिए दर्जनों प्रोडक्ट और खिलौने इत्यादि बना सकते हैं। आपके शहर और आसपास के इलाकों में लगने वाले फेस्टिवल मेलों में अपनी स्टाल लगा सकते हैं। इस प्रकार आपको घर के लिए भी समय मिल जाएगा और प्रॉफिट भी अच्छा खासा मिल जाएगा। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत कर्मचारी की यदि किसी बिजनेस में इन्वेस्टमेंट करना चाहते हैं तो, यह उनके लिए एक अच्छी इन्वेस्टमेंट अपॉर्चुनिटी हो सकती है। बढ़िया क्वालिटी की Cnc Wood Turning Lathe Machine की कीमत 15 लाख रुपए के आसपास है। आप अपनी फर्नीचर कंपनी शुरू कर सकते हैं। वर्कशॉप बना सकते हैं, फर्नीचर कंपनी की सहायक कंपनी के तौर पर काम कर सकते हैं। 

profitable business ideas in india 

एक बार मशीन इंस्टॉल हो जाने के बाद में केवल बिजली का खर्चा आता है। यदि आप अपने प्रोडक्ट लॉन्च कर रहे हैं तो कुछ लकड़ी भी खरीदनी पड़ सकती हैं। इसके अलावा कोई खर्चा नहीं है। आपने खुद बाजार में देखा होगा, जिस प्रोडक्ट की प्रोडक्शन कॉस्ट ₹50 होती है, वह बाजार में नेगोशिएशन करने के बाद भी ₹400 से काम में नहीं मिलता। अब तक जितने भी लोगों ने इस मशीन से काम शुरू किया है और मैं ज्यादातर लोग छोटी मशीन से ₹30000 महीने और बड़ी मशीन से ₹300000 महीने तक की कमाई कर रहे हैं। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!