Business ideas - मात्र 1 लाख पूंजी, शाम को 4 घंटे, 30000 महीना कमाई कोई भी कर सकता है

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup small business ideas in India 

कुछ बिजनेस तो ऐसे हैं जिनमें यदि आप केवल प्रेजेंटेशन बदल दें तो मोटी कमाई कर सकते हैं। आज अपने कैसे ही वर्षों पुराने बिजनेस के बारे में डिस्कस करेंगे जिसमें बस थोड़ा सा मोडिफिकेशन करने के बाद अच्छी खासी कमाई की जा सकती है। सबसे खास बात यह है कि दसवीं पास से लेकर MBA, ग्रेजुएट तक कोई भी कर सकता है। 

business opportunities in india 

भारत में Espresso Coffee का अपना क्रेज है। यह देखने में बड़ी आकर्षक लगती है क्योंकि एक खास प्रकार की मशीन से बनाई जाती है। कुछ बच्चे तो केवल इसलिए पीते हैं क्योंकि इसके कप को होठों से लगते ही मूंछें बन जाती है। सर्दियों के मौसम में एस्प्रेसो कॉफी की बिक्री काफी ज्यादा बढ़ जाती है। भारत के छोटे शहरों में आम नागरिक जब किसी व्यक्ति का बाजार में विशेषकर करना चाहता है तो उसे एस-प्रेसो कॉफी पिलाता है। कुल मिलाकर Espresso Coffee, भारत में एक बड़ा बिजनेस है और उपलब्ध भी है परंतु अपन इसमें थोड़ा सा मोडिफिकेशन करेंगे तो अपने लिए एक शानदार बिजनेस अपॉर्चुनिटी क्रिएट हो जाएगी। 

अपन को Espresso Cart शुरू करना है। इसमें Espresso Coffee तो बिल्कुल वैसे ही है जैसी बाजार में मिलती है लेकिन Cart अपने आप में आकर्षण है। इसको देखते ही लोग Espresso Coffee पीने के लिए प्रेरित हो जाते हैं। इसके कारण अपनी बिक्री कई गुना बढ़ जाएगी। शाम के समय सबसे ज्यादा बिक्री होती है। यदि आप कोई दूसरा काम करते हैं तो केवल शाम के समय 4 घंटे निकाल सकते हैं। काफी अच्छा मुनाफा भी होता है, और जब अपन Espresso Cart की बात करते हैं तो बाजार में अपना कोई कंपटीशन में नहीं होता। 

youth entrepreneurship ideas in india 

कॉलेज स्टूडेंट एवं ग्रेजुएट अथवा पोस्ट ग्रेजुएट युवा लड़के लड़कियों के लिए तो यह जैसे पहले दिन से ही सफल हो जाने वाला स्टार्टअप है। किसी भी भीड़ भाड़ वाले इलाके में अपना Espresso Cart लगा सकते हैं। इसका डिजाइन अपने आप में क्लास बना देता है। आपको जानने वाले भी यह नहीं कह पाएंगे कि आप एक कॉफी की दुकान चला रहे हैं, बल्कि आप गर्व के साथ कह सकते हैं कि आप एक Espresso Cart Owner हैं। 

business ideas for women in india 

फूड प्रोडक्ट के मामले में महिलाएं हमेशा सफल हो जाती है। Espresso Cart पर यदि किसी महिला के हाथ से बनी हुई एस्प्रेसो काफी मिल जाए तो फिर कहना ही क्या। पीने वाले को अपना परिवार याद आ जाता है। आसपास से गुजरने वाले लोग, बार-बार एस्प्रेसो कॉफी पीना पसंद करते हैं। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत टी कर्मचारियों के लिए यह इन्वेस्टमेंट की एक शानदार बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। एक कंप्लीट Espresso Cart, जिसमें मशीन भी होती है, अधिकतम 1 लख रुपए में बनकर तैयार हो जाता है। आप चाहे तो अपने शहर में पूरी चैन बना सकते हैं। शहर में जितने भी पब्लिक प्लेस है, सभी स्थानों पर आपका एक Espresso Cart खड़ा होगा। प्रत्येक Espresso Cart पर आप एक कर्मचारी नियुक्त कर सकते हैं अथवा उसे एक निश्चित कमीशन पर अपना पार्टनर भी बना सकते हैं। 

profitable business ideas in india 

Espresso Cart की बिजनेस में काफी अच्छा मुनाफा होता है। एक कप कॉफी बनाने के लिए अधिकतम ₹5 का खर्चा होता है। रेस्टोरेंट में यह कप ₹50 में मिलता है। कुछ शेरों के बाजारों में एस्प्रेसो कॉफी कॉर्नर भी होते हैं। यहां किसी टेबल पर एक व्यक्ति एस्प्रेसो कॉफी मशीन लगाकर खड़ा हो जाता है। एस्प्रेसो कॉफी कॉर्नर पर एक कप कॉफी ₹20 की मिलती है। अपन अपनी काफी ₹10 में या फिर आपकी जो भी लागत आती है उसे पर ₹5 प्रॉफिट मार्जिन जोड़कर बेचते हैं और शाम के 4 घंटे में मात्र 200 कप एस्प्रेसो कॉफी बेचते हैं। तब भी आपके पास ₹1000 प्रतिदिन यानी ₹30000 महीने की कमाई बड़े आराम से हो जाएगी। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!