Business ideas - दुकान नहीं खोलना, दुकानदारों से 2 लाख महीना कमाइए, बस लैपटॉप चाहिए

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup small business ideas in India 

इस स्टार्टअप बिजनेस के लिए आपका ग्रेजुएट होना जरूरी है। यदि आप बीकॉम ग्रैजुएट हैं तो सोने पर सुहागा और यदि आपने बीकॉम एलएलबी किया है तो कहना ही क्या। कोई मशीन नहीं खरीदनी, कोई दुकान नहीं खरीदना, केवल एक लैपटॉप चाहिए और आप अपने शहर की दुकानदारों से ₹200000 महीने की कमाई आसानी से कर सकते हैं। 

business opportunities in india 

15 20 साल पहले भारत में छोटा-मोटा बिजनेस करना बड़ा आसान काम था। लोकल म्युनिसिपल कॉरपोरेशन से ट्रेड लाइसेंस बनवाओ और शुरू हो जाओ, लेकिन अब बात बदल गई है। GST रिटर्न से लेकर तमाम सारे सरकारी पत्र व्यवहार और आए दिन नए नियमों की तलवार, भारत के हर दुकानदार के सिर पर लटक रही होती है। दुकानदार को सिर्फ दुकानदारी आती है। उसे माल खरीदना और बेचना आता है। उसी से पैसा बनता है। वह अपना टाइम किसी दूसरे काम में खर्च नहीं करना चाहता। 

जहां तक चार्टर्ड अकाउंटेंट की बात है तो आज भी बाजार में जितनी जरूरत है उतना चार्टर्ड अकाउंटेंट उपलब्ध नहीं है। इसलिए उनकी फीस ज्यादा है। जिस काम में मोटी फीस नहीं मिलती CA वह काम करना पसंद नहीं करते। यही कारण है कि बाजार में एक नई बिज़नेस अपॉर्चुनिटी ओपन हो गई है। Business Consultant यह सारे काम कर सकता है। यहां तक की जीएसटी रिटर्न और इनकम टैक्स भी फाइल कर सकता है। दुकानदार की सारी सरकारी झंझट के समाधान का नाम है बिजनेस कंसलटेंट। 

छोटे व्यापारी बिजनेस कंसल्टेंट को फीस देने के लिए तैयार है, लेकिन चार्टर्ड अकाउंटेंट के पास जाना नहीं चाहते। आप उन्हें सेवाएं देकर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। थोड़ी कमाई होने लग जाए तो अपना ऑफिस प्रारंभ कर सकते हैं। 

youth entrepreneurship ideas in india 

कॉलेज स्टूडेंट्स एवं ग्रेजुएट पोस्ट ग्रेजुएट युवाओं के लिए तो यह वन ऑफ द बेस्ट बिज़नेस अपॉर्चुनिटी है। अभी आप आवश्यकता के हिसाब से कोई सर्टिफिकेट कोर्स कर सकते हैं। बहुत सारे प्रोफेशनल कोर्स हैं, जिन्हें 3 महीने में करके आप एक प्रोफेशनल बिजनेस कंसलटेंट बन सकते हैं। 

business ideas for women in india 

लड़कियों और कामकाजी महिलाओं के लिए तो यह एक शानदार अवसर है ही लेकिन यदि आप हाउसवाइफ हैं तो आपके लिए भी अच्छा मौका है। आप किसी भी बिजनेस कंसलटेंट के लिए बैक ऑफिस का काम कर सकते हैं। भारत के किसी भी शहर और गांव में बैठकर, किसी भी महानगर के बिजनेस कंसलटेंट के लिए वर्क फ्रॉम होम कर सकते हैं। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्ति शासकीय कर्मचारियों के लिए इस बिजनेस में निवेश करना काफी फायदेमंद हो सकता है। पूरे भारत में हजारों बिजनेस कंसलटेंट काम कर रहे हैं परंतु अभी भी एक बड़ी और विश्वसनीय बिजनेस कंसलटेंट फर्म की जरूरत है। आप एक बड़ी बिजनेस कंसलटेंट फर्म शुरू कर सकते हैं। इसमें बीकॉम एलएलबी पास कॉलेज स्टूडेंट्स को नौकरी पर रख सकते हैं। क्लाइंट मीटिंग के लिए तो MBA वाले भी अच्छा काम कर लेंगे। 

profitable business ideas in india 

बिजनेस कंसलटेंसी फॉर लीगल डॉक्यूमेंटेशन में फायदा ही फायदा है। दुकानदारों से मंथली फीस चार्ज कर सकते हैं या फिर प्रत्येक जॉब के लिए अलग-अलग फीस निर्धारित कर सकते हैं। इस प्रकार अपनी एक पूरी फीस लिस्ट बना सकते हैं। लोगों को जब जिसकी जरूरत होगी वह आपकी सेवाएं ले सकेंगें। फिलहाल बाजार में दुकानदारों के पास कोई विकल्प भी नहीं है, इसलिए आपका काम जम जाने की संभावना सबसे ज्यादा है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!