Business ideas - 3 लाख की दुकान से डेढ़ लाख महीने की कमाई, लोग लाइन लगाकर खरीदेंगे

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup small business ideas in India 

आज हम आपके लिए एक ऐसा यूनिक स्टार्टअप बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं जो भारत में बहुत कम लोग कर रहे हैं लेकिन इस बिजनेस को डॉक्टर भी प्रमोट कर रहे हैं। आने वाले कुछ सालों में या भारत के हर शहर हर बाजार में दिखाई देगा। इसमें पब्लिक प्लेस पर एक छोटी सी दुकान या फिर 6x6 की जगह चाहिए। कुछ छोटी-छोटी मशीन की मदद से एक ऐसा प्रोडक्ट बनेगा, जिसे लोग लाइन लगाकर खरीदेंगे। 

business opportunities in india 

प्रदूषण लगातार बढ़ता जा रहा है और इसके कारण लोगों को कई प्रकार की बीमारियां होने लगी है। लोगों के चेहरे पर से फ्रेशनेस खत्म हो रही है। दिनभर थकान महसूस होती है। रात में ठीक से नींद नहीं आती। डॉक्टर कहते हैं कि किसी भी प्रकार से अपनी बॉडी में ऑक्सीजन लेवल बढ़ाना होगा, लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है की बॉडी में ऑक्सीजन लेवल को कैसे बढ़ाया जाए। इसी प्रॉब्लम का सॉल्यूशन है ऑक्सीजन कॉकटेल अथवा ऑक्सीजन शेक। यह एक ऐसा ड्रिंक है जो लोगों की थकान को दूर कर देता है। यदि वह स्ट्रेस में है अथवा डिप्रेशन में जा रहे हैं, तो उनके लिए भी फायदेमंद होता है। इस ड्रिंक को पिया नहीं बल्कि खाया जाता है। इसका सेवन करने से बॉडी में ऑक्सीजन लेवल बढ़ जाता है। इसे बनाना बेहद ही आसान है। 

प्रोडक्ट कैसे बनाएं, मशीन कौन सी चाहिए

ऑक्सीजन कॉकटेल या फिर ऑक्सीजन शेक कैसे बनाएं, यह आप यूट्यूब से सीख सकते हैं। फिलहाल, कुछ विदेशी चैनलों पर अंग्रेजी भाषा में अच्छा गाइडेंस मिल रहा है, आप वीडियो देखकर आसानी से समझ सकते हैं। इसमें आपको कुछ मशीनों की जरूरत होगी:- 
  • Juicer mixer machine ₹20000
  • Oxygen cocktail mixer machine ₹30000
  • Oxygen concentrator machine ₹30000
इसके अलावा बाकी सारा पैसा आपकी दुकान की सजावट और रॉ मटेरियल में खर्च किया जाएगा। 

youth entrepreneurship ideas in india 

कॉलेज स्टूडेंट अथवा ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट युवाओं के लिए यह काफी अच्छी बिज़नेस अपॉर्चुनिटी है। इसका सेटअप, क्रोकरी और प्रोडक्ट का प्रेजेंटेशन बिल्कुल नए अंदाज में होता है। नई उम्र के युवा बहुत आसानी से कनेक्ट कर सकते हैं। दुकान का कलर सेटअप ज्यादातर ग्रीन और येलो होता है। इसके कारण ग्राहकों को अच्छा फील होता है। 

business ideas for women in india 

हाउसवाइफ महिलाएं यदि अपना बिजनेस शुरू करना चाहती है तो उनके लिए यह एक गोल्डन ऑपच्यरुनिटी है। रसोई घर से उनका सदियों पुराना रिश्ता है। महिलाएं इसे बनाने का तरीका बड़ी आसानी से सीख सकती हैं। भारतीय महिलाएं इसमें कुछ इनोवेशन भी कर सकती हैं। क्या आपके शहर में प्रदूषण के स्तर के अनुसार इसे बदला जा सकता है और यह काम महिलाएं बड़ी कुशलता के साथ कर सकती हैं। 

business ideas for retired employees in india 

शासकीय सेवा में मृत कर्मचारियों के लिए इस बिजनेस में निवेश करना काफी फायदेमंद है। अच्छी क्वालिटी की ऑक्सीजन कॉकटेल मशीन, विदेशी कंपनियों द्वारा बनाई जाती है। कीमत ज्यादा नहीं है परंतु हर कोई अच्छी क्वालिटी की मशीन नहीं खरीद पाता। आपका अनुभव और बुद्धिमत्ता इस मामले में आपको सफल बना देगी। आप शहर के सभी पब्लिक प्लेस पर अपने आउटलेट शुरू कर सकते हैं। ऑक्सीजन कॉकटेल की पूरी चैन बना सकते हैं। यदि दुकान नहीं लेनी है तो फिर एक सेटअप पर डेढ़ लाख रुपए के आसपास खर्चा आता है। मात्र 15 लाख रुपए में 10 CART शुरू किया जा सकते हैं। 

profitable business ideas in india 

अब तक आप समझ गए होंगे कि, इस बिजनेस की सफलता के लिए जरूरी है कि आप की उपस्थिति पब्लिक प्लेस पर हो। आपके शहर के सबसे व्यस्ततम बाजार का फूड जोन आपके लिए हमेशा सबसे सही चुनाव होगा। एक ऑक्सीजन कॉकटेल बनाने के लिए अधिकतम ₹25 का खर्चा आता है। दिल्ली में इसकी कीमत ₹299 है। आप अपने शहर में 75% तक का डिस्काउंट दे सकते हैं। यदि अपने ऑफर प्राइस ₹50 घोषित की और दिन भर में मात्र 200 कॉकटेल बेचे तो एक दिन में आपको ₹5000 का प्रॉफिट होगा। एक महीने में ₹3 लाख का रेवेन्यू और डेढ़ लाख रुपए का ग्रॉस प्रॉफिट मिलेगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!