Business ideas - 50 हजार की मशीन से 2 लाख रुपए महीने की कमाई

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup small business ideas in India 

यदि आप कुछ नया और थोड़ा बड़ा करना चाहते हैं तो, यह न्यू स्टार्टअप बिजनेस आइडिया आपके लिए पर्याप्त हो सकता है। शहर की किसी भी लोकेशन पर एक हाल की जरूरत है। उसके अंदर ₹50000 की मशीन से आप ऐसा प्रोडक्ट बनाएंगे, जिसकी बिक्री पूरे शहर में बड़े आराम से की जा सकती है। 2-3 लाख रुपए महीने की कमाई आसानी से हो सकती है। 

business opportunities in india 

भारत धर्म प्रेमी नागरिकों का देश है। यहां हर घर में पूजा पाठ होती है। धूप, दीप, पुष्प इत्यादि का हर दिन प्रयोग किया जाता है लेकिन हवन नहीं किया जाता। लोग हवन करना चाहते हैं परंतु हवन बनाने की प्रक्रिया थोड़ी कठिन है। लोगों की यही प्रॉब्लम आपकी बिज़नेस अपॉर्चुनिटी है। आप हवन कप बना कर पूरे शहर में बिक्री कर सकते हैं। यह बहुत ही आसान है। इसका कच्चा माल भी भारत के हर शहर में उपलब्ध है। मंदिरों में उपयोग किए गए फूल और गाय के गोबर से हवन कप बनाया जाता है। इसमें लकड़ी का कोयला, कपूर और गूगल का उपयोग भी किया जाता है। 

अच्छी क्वालिटी की ऑटोमेटिक मशीन ₹50000 में आ जाती है। 1 घंटे में 1000 हवन कप बना देती है। लोग हाथों हाथ खरीदेंगे। आपको केवल कच्चा माल कलेक्ट करना है और बनाकर बाजार में सप्लाई करना है। अपने कॉन्फिडेंस के लिए कृपया एक बार बाजार का सर्वे करके देखें। भारत में लोगों से पूछने पर सही जवाब नहीं मिलता। इसलिए किसी दूसरे प्रोडक्शन से 1000 हवन कप खरीद कर लाएं और उन्हें बाजार में सप्लाई करने का प्रयास करें। आपको आपके शहर का रिस्पांस समझ में आ जाएगा। 

youth entrepreneurship ideas in india 

आप 10वीं पास हो या 12वीं पास, कॉलेज स्टूडेंट हो या ग्रेजुएट अथवा पोस्ट ग्रेजुएट, लड़का या लड़की, यह बिजनेस अपॉर्चुनिटी सबके लिए समान है। युवाओं की सफलता की संभावना इसलिए ज्यादा होती है क्योंकि इस तरह के प्रोडक्ट का नेटवर्क बनाने में युवा ज्यादा अच्छा काम कर सकते हैं। युवाओं की सबसे खास बात ही होती है कि यदि कोई चैलेंज सामने आ जाता है तो फिर पूरी ताकत लगा देते हैं। ऐसा करने से सफलता की संभावना बढ़ जाती है। 

business ideas for women in india 

यदि आप हाउसवाइफ है तो ₹10000 वाली छोटी मशीन से अपने घर में प्रोडक्शन शुरू कर सकती हैं। इस मशीन से हवन कप बनाना, रसोई घर में पराठा बनाने से ज्यादा आसान है। 1 घंटे में 100 से 500 हवन कप बनाए जा सकते हैं। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत कर्मचारी इस बिजनेस में इन्वेस्टमेंट करके काफी अच्छा प्रॉफिट कमा सकते हैं। आप बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन का काम कर सकते हैं। आपकी उम्र और अनुभव दोनों इस बिजनेस की सफलता के लिए फायदेमंद साबित होंगे। शहर में आपकी जान पहचान होने के कारण नेटवर्क बनाना और अपने प्रोडक्ट का ट्रायल करना काफी आसान हो जाए। केवल अपने शहर नहीं बल्कि आसपास के कई शहरों में अपना नेटवर्क बना सकते हैं। ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर अपना प्रोडक्ट बेच सकते हैं। 

profitable business ideas in india 

इस बिजनेस में काफी अच्छा प्रॉफिट है क्योंकि इसकी प्रोडक्शन कॉस्ट बहुत कम है। उपयोग किया जा चुके फूल और गाय के गोबर की कीमत काफी कम हो जाती है। बड़े पैमाने बनाएंगे तो एक हवन कप की कीमत ₹1 के आसपास आएगी। इसे ₹5 में आसानी से बचा जा सकता है। एक पैकेट में महीने भर के लिए हवन कप विक्रय किया जा सकते हैं। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!