Business ideas - छोटी सी दुकान और 50 हजार की दो मशीनों से 45 हजार महीने की कमाई

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup small business ideas in India 

किसी नई कंपनी की फ्रेंचाइजी लेने से बढ़िया है, छोटी सी दुकान से अपने ब्रांड की शुरुआत की जाए। मात्र ₹50000 की दो मशीनों और पब्लिक प्लेस पर छोटी सी दुकान से आप 45000 रुपए महीने की कमाई बड़ी आसानी से कर सकते हैं। फिर अपने प्रॉफिट को बिजनेस में रि-इन्वेस्ट करके उसे बड़ा ब्रांड बना सकते हैं। 

business opportunities in india 

ड्रिंकिंग वॉटर एक ऐसा प्रोडक्ट है, जो बाजार में सबसे आसानी से और सबसे ज्यादा बिकता है। कोई भी पब्लिक प्लेस हो। लोग किसी भी कारण से आए हो। उन्हें प्यास जरूर लगती है। ड्रिंकिंग वॉटर की जरूरत सबको होती है। बाजार में या तो बड़ी कंपनियों की पानी की बोतल मिलती है या फिर किसी लोकल कंपनी का पानी का पाउच। सब जानते हैं कि ₹2 में प्लास्टिक के पाउच में मिलने वाला पानी RO वॉटर नहीं होता, बल्कि फिल्टर वाटर होता है। इसलिए लोगों को मजबूरी में ड्रिंकिंग वॉटर बॉटल खरीदनी पड़ती है। 

ड्रिंकिंग वॉटर बॉटल और पानी के पाउच के बीच का गैप ही अपनी बिज़नेस अपॉर्चुनिटी है। किसी भी कंपनी की बढ़िया से बढ़िया RO वॉटर प्यूरीफायर मशीन ₹25000 में उपलब्ध है। इसके साथ आपको एक Cup sealing machine खरीदनी है। इन दोनों मशीनों की मदद से आप लोगों को ताज और फ्रेश RO वाटर उपलब्ध करा सकते हैं। Cup sealing machine की मदद से गिलास में पानी को सील पैक किया जा सकता है। यह मशीन 1 मिनट में 25 पेपर कप की सीलिंग कर सकती है। हाई प्रोफाइल शादी पार्टी और कॉर्पोरेट कंपनियों के इवेंट्स में हमेशा इसी प्रकार का पानी उपलब्ध कराया जाता है। इससे पानी की बचत हो जाती है और लोगों को उनकी जरूरत के मुताबिक एक गिलास पानी मिल जाता है।

Cup sealing machine का उपयोग और भी कई प्रकार से किया जा सकता है। फलों के जूस को बड़े पेपर कप में भरकर सील किया जा सकता है। गन्ने का रस, दूध, दही, छाछ और किसी भी प्रकार के लिक्विड को Cup sealing machine की मदद से सील किया जा सकता है। इसके कारण प्रोडक्ट का ट्रांसपोर्टेशन आसान हो जाता है। यदि आप जोमैटो और स्विग्गी जैसी मोबाइल एप्लीकेशन से फूड ऑर्डर करते हैं तो बड़े रेस्टोरेंट की तरफ से इसी प्रकार की सीलिंग में आपको अपनी, दही और दूसरी चीजों उपलब्ध कराई जाती है। 

youth entrepreneurship ideas in india 

कॉलेज स्टूडेंट पार्ट टाइम बेसिस पर शुद्ध जल स्टोर खोल सकते हैं। ग्रेजुएट पोस्ट ग्रैजुएट स्टूडेंट्स के लिए यह एक अच्छा न्यू स्टार्टअप बिजनेस आइडिया है। यदि आपके पास थोड़ी ज्यादा पूंजी है तो पूरे शहर में सप्लाई कर सकते हैं। अपना ब्रांड एस्टेब्लिश कर सकते हैं। 

business ideas for women in india 

घरेलू हाउसवाइफ महिलाओं के लिए यह मशीन फुल टाइम और पार्ट टाइम दोनों तरह की बिज़नेस अपॉर्चुनिटी उपलब्ध कराती है। कोई महिला खीर अच्छी बनती है। किसी का रायता बड़ा स्वादिष्ट होता है। Cup sealing machine के माध्यम से आप उसे सील करके सप्लाई कर सकते हैं। पास पड़ोस और कॉलोनी के अलावा अपने आसपास के मार्केट में भी सप्लाई कर सकते हैं। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत कर्मचारी इस बिजनेस में बड़ा इन्वेस्टमेंट करके काफी मोटा मुनाफा कमा सकते हैं। अपनी कंपनी बनाकर पानी, फलों के जूस, दूध, दही और घी इत्यादि का कारोबार कर सकते हैं। पिछले तीन सालों से लोग लोकल प्रोडक्ट को पसंद करने लगे हैं। उन्हें विश्वसनीय नाम चाहिए। सरकार भी आजकल लोकल को प्रमोट कर रही है। मात्र ₹15000 की Cup sealing machine आपके प्रोडक्ट को हाई क्लास बना देती है। 

profitable business ideas in india 

इस बिजनेस में काफी अच्छा प्रॉफिट है। एक गिलास पानी की प्रोडक्शन कॉस्ट डेढ़ रुपए से ज्यादा नहीं होती। ₹50 में बिकने वाले फ्रूट जूस के गिलास की प्रोडक्शन कॉस्ट ₹10 के आसपास आती है। शुद्ध घी के कारोबार में तो सबसे ज्यादा प्रॉफिट होता है। आपको केवल अपने मार्केट में सर्वे करना है और देखना है कि, किस प्रोडक्ट की डिमांड सबसे ज्यादा है और कंपटीशन सबसे कम। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!