CENTRAL BANK ब्रांच मैनेजर सहित 13 कर्मचारियों के खिलाफ FIR, 81 खातों से रकम गायब - BHOPAL NEWS

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश शासन के आरथिक अपराध प्रकोष्ठ ( EOW) ने सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की घोड़ा डोंगरी की शाखा के तत्कालीन प्रबंधक सहित 13 कर्मचारियों के खिलाफ धोखाधड़ी और कूटरचित दस्तावेज तैयार करने का केस दर्ज किया है। इस ब्रांच के 81 खातों में से 98.39 लख रुपए की रकम गायब हो गई। सभी खाते गरीब किसानों के हैं। जांच में पाएगा की ब्रांच मैनेजर सहित ब्रांच के 13 अधिकारी और कर्मचारियों ने मिलकर इन खातों में से पैसा निकाल लिया।

सेंट्रल बैंक में किसानों के खातों के साथ क्या किया गया

फरियादी सईद कुरैशी ने एक शिकायती आवेदन EOW में दिया था। जिसकी जांच में पाया गया कि पीयूष सैनी पूर्व शाखा प्रबंधक सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, दीपक सोनी सहायक प्रबंधक, राजेश खासदेव हैड केशियर, मनीष चौहान एकल खिड़की परिचालक, दिलीप यादव, रवि सीलू, विजय बत्राग्रे, मनीष यादव, उमेश यादव, पूरब चौकीकर, प्रमोद सरवण, रूजा यादव, उमेश यादव ने कूट रचित दस्वतावेज तैयार कर KCC खाता धारकों के खातों से फर्जी तरीके से राशि चेक और विभिन्न माध्यमों से निकालकर हड़पी है।

आरोपियों ने वारदात को अंजाम देने के लिए ऐसे खाता धारकों की जानकारी जुटाई जो लंबे समय से एक्टिव नहीं थे। बैंक नहीं आते और जाते थे। खाते को किसी भी तरह से इस्तमाल नहीं कर रहे थे। ऐसे 81 खातों को चिन्हित किया गया, जिसके खाता धारकों को पूर्व में केसीसी त्रृण स्वीकृत हो चुका था। इन खातों के धारकों के दस्तावेजों के साथ फर्जीवाड़ा कर नए लोन सेंशन कराए गए।

17 खाताधारक किसानों की  मृत्यु हो चुकी है

इसके बाद फर्जी तरीके से ही खातों से राशि को निकाल भी लिया गया। जांच में पाया गया कि इन खातों में 17 ऐसे लोगों के खाते भी शामिल थे, जो इस दुनिया में ही नहीं हैं। आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर EOW ने उनकी तलाश शुरू कर दी है। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!