दिसंबर में सोना, पीतल, प्रॉपर्टी और वाहन खरीदने का शुभ मुहूर्त, गुरु पुष्य नक्षत्र - HINDI NEWS

Bhopal Samachar
साल 2023 का अंतिम गुरु पुष्य नक्षत्र दिसंबर के महीने में अंतिम सप्ताह में आने वाला है। मान्यता है कि गुरु पुष्य नक्षत्र में सोना, पीतल, प्रॉपर्टी और वाहन इत्यादि खरीदना अत्यंत लाभदायक होता है। गुरु पुष्य नक्षत्र में खरीदी करने से, उसे चीज में वृद्धि होती है। यही कारण है के लोग गुरु पुष्य नक्षत्र का इंतजार करते हैं। 

दिसंबर 2023 का गुरु पुष्य नक्षत्र कब है

साल 2023 के दिसंबर महीने में 29 तारीख को गुरु पुष्य नक्षत्र का योग बनेगा। भारत में मान्यता है कि इस दिन सोना एवं पीली धातु खरीदने से खजाना कभी खाली नहीं होता। भंडार भरे रहते हैं। इस दिन कृषि भूमि खरीदने से अच्छी फसल प्राप्त होती है। रेजिडेंशियल प्लॉट एवं मकान खरीदने से उसमें श्री गणेश एवं लक्ष्मी का वास होता है। वाहन खरीदने से श्री हरि विष्णु के अवतार श्री राम के भक्त हनुमान की कृपा प्राप्त होती है। ऐसे वहां से मंगल कार्य होते हैं। व्यवसाय में ऐसे वाहन लाभदायक सिद्ध होते हैं। 

गुरु पुष्य नक्षत्र में किसकी पूजा करें और क्या नहीं करें

गुरु पुष्य नक्षत्र में माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए श्री सूक्त का पाठ करना चाहिए। इस दिन विवाह आदि संस्कार नहीं करने चाहिए। गुरु पुष्य नक्षत्र में खजाने यानी इन्वेस्टमेंट और सेविंग के लिए सोना खरीदने की मान्यता है परंतु इस दिन नवीन स्वर्ण आभूषण धारण नहीं करने चाहिए। संभव हो तो घर की स्त्रियां मंगलसूत्र एवं सुहाग के समस्त प्रतीक चिन्ह के अलावा कोई भी आभूषण धारण न करें। 

डिस्क्लेमर :- उपरोक्त समाचार वैष्णव संप्रदाय (भगवान श्री हरि विष्णु की पूजा करने वाले) के श्रद्धालुओं के लिए है। इसमें किया गया वर्णन वैष्णव संप्रदाय की श्रद्धालुओं की मान्यताएं हैं। अन्य संप्रदाय के लोग इन मान्यताओं को स्वीकार करने अथवा अस्वीकार करने के लिए स्वतंत्र होते हैं। इनका कोई शासकीय और शान द्वारा निर्धारित वैज्ञानिक आधार नहीं है।

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!