MP ESB परीक्षाओं के रिजल्ट हेतु नेता प्रतिपक्ष ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा - NEWS TODAY

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री उमंग सिंघार ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव पत्र लिखकर मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल भोपाल द्वारा आयोजित परीक्षाओं के रिजल्ट घोषित करने की मांग की है। इसके अलावा उन्होंने MPESB BHOPAL का EXAM CALENDAR 2024 जारी करने की मांग की है। 

मुख्यमंत्री डॉक्टर यादव को लिखे पत्र में नेता प्रतिपक्ष श्री उमंग सिंघार ने लिखा है कि, निम्न परीक्षाओं के रिजल्ट अब तक जारी नहीं हुए हैं:- 
  1. वनरक्षक भर्ती परीक्षा मई एवं जून 2023 
  2. ग्रुप 5 भर्ती परीक्षा जून 2023 
  3. ग्रुप 4 भर्ती परीक्षा जुलाई 2023 
  4. ग्रुप एक सब ग्रुप एक भर्ती परीक्षा जुलाई 2023 
  5. उच्च माध्यमिक शिक्षा एवं माध्यमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा अगस्त 2023 
  6. पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा अगस्त 2023 

इसके अतिरिक्त
1. संविदा वर्ग 2 के प्रथम चरण की परीक्षा हुई है किन्तु द्वितीय चरण की परीक्षा अभी तक आयोजित नहीं हुई है।
2. पटवारी की परीक्षा के परिणाम घोषित हुये किन्तु उसमें फर्जीवाड़ा होने की शिकायत की जांच अब तक पूर्ण नहीं हुई है जिसे नियुक्तियां लम्बित है।
3. बोर्ड द्वारा आगामी वर्ष के लिये अभी तक परीक्षा कार्यक्रम का कैलेण्डर जारी नहीं किया गया है यह कैलेण्डर शीघ्र जारी किया जाये।
4. संविदा वर्ग की जो वेटिंग लिस्ट है उसे रिक्त पद से क्लियर किया जावे। संविदा वर्ग 3 के जनजाति वर्ग के 4200 पदों को नियमानुसार वेटिंग लिस्ट से भरे। 
5. IPBS द्वारा समिति प्रबंधकों की भर्ती हेतु आयोजित परीक्षा के रिजल्ट जारी हो गए परंतु नियुक्ति हेतु आदेश जारी नहीं किए गए हैं। 
6. एमपी ऑनलाइन द्वारा ATMA परीक्षा अगस्त 2023 में आयोजित की गई परंतु रिजल्ट जारी नहीं हुए हैं। 

नेता प्रतिपक्ष ने मांग की है कि मध्य प्रदेश शासन के अंतर्गत आयोजित सभी भर्ती परीक्षाओं की रुके हुए रिजल्ट जारी किए जाएं एवं नियुक्ति की प्रक्रिया बिना देर किए शुरू की जाए। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!