MP NEWS - कमलनाथ, अमेरिका में न्यू ईयर सेलिब्रेट करेंगे, अब तक विधानसभा में शपथ नहीं ली

Bhopal Samachar
कांग्रेस पार्टी के सबसे बड़े नेता एवं मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस के सीएम कैंडिडेट श्री कमलनाथ इन दिनों अमेरिका में है। उनके ऑफिस से कोई जवाब नहीं मिला लेकिन उनके प्रशंसकों ने बताया है कि वह अमेरिका में है, और नए साल का स्वागत वहीं पर करेंगे। यह भी बताया गया है कि पूरा नाथ परिवार भारत के बाहर है। यहां उल्लेख करना अनिवार्य है कि श्री कमलनाथ फिलहाल छिंदवाड़ा से विधायक हैं और मध्य प्रदेश में एक मात्र ऐसे विधायक है, जिसने अभी तक पद और गोपनीयता की शपथ नहीं ली है।

कमलनाथ इस्तीफा देने को तैयार नहीं थे, हटाना पड़ा

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में, कमलनाथ के पास फ्री हैंड था। उन्होंने सभी निर्णय स्वतंत्रता पूर्वक लिए और कांग्रेस हाई कमान ने उनके सभी फैसलों का सम्मान किया। यहां तक की राहुल गांधी ने बड़े विश्वास के साथ हिंदी गठबंधन की पहली रैली भोपाल में करने का ऐलान किया था परंतु कमलनाथ ने एक तरफा फैसला लेते हुए उसे निरस्त कर दिया। हाई कमान ने रिएक्ट नहीं किया क्योंकि हर फैसले के पीछे का कारण विधानसभा चुनाव बताया जाता था। यही कारण रहा कि चुनाव हारने के बाद पार्टी ने EVM नहीं बल्कि कमलनाथ को जिम्मेदार माना। हाई कमान में जब उन्हें दिल्ली बुलाया था, तब विकल्प दिया था कि वह पराजय की जिम्मेदारी स्वीकार करते हुए इस्तीफा दे दें, परंतु बताया जाता है कि कमलनाथ इसके लिए तैयार नहीं थे। उन्होंने मौखिक रूप से तो इस्तीफा की बात की परंतु लिखित इस्तीफा नहीं दिया। यही कारण है कि, कमलनाथ को मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से हटना पड़ा। 

अमेरिका में न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के बाद लौटेंगे

जब भोपाल समाचार डॉट कॉम ने यह जानने का प्रयास किया कि, कमलनाथ इस समय कहां पर है और क्या कर रहे हैं तो पता चला कि अप्रिय निर्णय होने से पहले ही उन्हें सूचना मिल गई थी और वह अमेरिका चले गए थे। उनके ऑफिस से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है परंतु उनके प्रशंसकों ने बताया है कि, न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के बाद 4 जनवरी को उनके छिंदवाड़ा लौटने की संभावना है। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!