MP NEWS - पन्ना में अतिथि शिक्षकों को बिना आदेश के कार्य मुक्त कर दिया, कलेक्टर को ज्ञापन दिया

Bhopal Samachar
भोपाल समाचार द्वारा पिछले कई सालों से लगातार इस मुद्दे को उठाई जाने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चुनाव से पूर्व घोषित किया था कि किसी भी अतिथि शिक्षक को, ट्रांसफर पोस्टिंग के कारण बीच शिक्षा सत्र में कार्य मुक्त नहीं किया जाएगा। इसके लिए विधिवत आदेश जारी हो गए थे। इसके बावजूद पन्ना जिले में अतिथि शिक्षकों को कार्य मुक्त कर दिया गया। इस मामले में कलेक्टर को ज्ञापन दिया गया है। 

मुख्यमंत्री की घोषणा और DPI के आदेश की अवहेलना

अतिथि शिक्षकों ने अतिथि शिक्षक संघ जिला इकाई पन्ना के जिला अध्यक्ष श्री रजनीश कुमार तिवारी ने कलेक्टर महोदय को बताया कि, लोक शिक्षण संचालनालय, मध्यप्रदेश, भोपाल के आदेश क्र. / अति.शि. /2023-24/286 भोपाल दिनांक 04/10/2023 द्वारा मध्य प्रदेश के समस्त जिला शिक्षा अधिकारियों को सूचित किया गया है कि, नियमित शिक्षकों की नियुक्ति हो जाने के बावजूद किसी भी अतिथि शिक्षक को बीच शिक्षा सत्र में कार्य मुक्त नहीं किया जाए। पन्ना जिले में विकासखंड शिक्षा अधिकारियों द्वारा अतिथि शिक्षकों को बीच शिक्षा सत्र में, परीक्षा के पहले कार्य मुक्त कर दिया। अक्टूबर के महीने से अब तक का वेतन भी नहीं दिया है। 

कार्य मुक्त अतिथि शिक्षकों की निर्वाचन में ड्यूटी लगा दी

अतिथि शिक्षकों ने बताया कि विकासखंड शिक्षा अधिकारियों ने उन्हें बैक डेट में कार्य मुक्त कर दिया है। जबकि कार्यमुक्ति के बाद निर्वाचन जैसे कार्य में हमारी ड्यूटी लगाई गई और हमनें सेवाएं भी प्रदान कीं हैं, किन्तु निर्वाचन कार्य के मानदेय का भुगतान नहीं किया गया। अतः निवेदन है कि जिन अतिथि शिक्षकों को कार्यमुक्त कर दिया गया है उन्हें पुनः सेवा में लिया जाए एवं उनके मानदेय का भुगतान करवाया जाए। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!