MP NEWS - नई भर्ती मत करना साहब, हमारे पास वेतन देने पैसा नहीं है, शासकीय इंटर ऑफिस मेमो

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के चुनाव से पहले मुख्यमंत्री के लिए तनाव की स्थिति बन गई है। सरकारी नौकरी का मुद्दा एक बार फिर जोर पकड़ रहा है। एक दर्जन से ज्यादा भर्ती परीक्षाओं के रिजल्ट नहीं आए हैं। पूर्व एवं भावी वित्त मंत्री श्री जयंत मलैया ने भरे मंच से कहा था कि सरकारी नौकरी की उम्मीद मत करना। अब एक सरकारी अधिकारी का दूसरे सरकारी अधिकारी को लिखा गया पत्र वायरल हो गया है। इसमें छोटे साहब ने बड़े साहब को लिखा है कि, नई भर्ती मत करना क्योंकि हमारे पास वेतन देने के लिए पैसा नहीं है। 

जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित, ग्वालियर की हालत खराब है, RBI एक्शन ले सकता है

जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित, ग्वालियर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने दिनांक 7 दिसंबर 2023 को मध्य प्रदेश राज्य सहकारी बैंक मर्यादित के प्रबंध संचालक को एक पत्र क्रमांक/स्थापना/2023/1443 लिखा है। इसमें उन्होंने लिखा है कि, दिनांक 06.12.2023 को आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से संज्ञान में आया है कि IBPS माध्यम से चयनित समिति प्रबंधक के अभ्यार्थियो की सूची नियुक्ति आदेश करने हेतु इस बैंक को भेजी जा रही है। इस बैंक के संदर्भित पत्र द्वारा निवेदन किया गया है कि जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित ग्वालियर कमजोर बैंक की श्रेणी में है। बैंक RBI ACT की धारा 11(1) का पालन नहीं कर पा रही है। बैंक का नेटवर्थ -19183.65 लाख है, बैंक की वर्तमान संचित हानि 222.49 करोड़ है, एनपीए 38463.76 लाख है। 

हम किसी को वेतन नहीं दे पाएंगे, हमारे बैंक में कोई नियुक्ति मत करना

उक्त परिस्थितियों के दृष्टिगत उक्त चयनित अभ्यार्थियो को नियुक्ति दी जाना संभव नही है। क्योकि उक्त कमजोर, आर्थिक स्थिति के चलते चयनित अभ्यार्थियो को वेतन भगतान किया जाना संभव नही हो सकेगा। अतः निवेदन है कि बैंक की कमजोर स्थिति के दृष्टिगत आईवीपीएस के माध्यम से समिति प्रबंधक के पद पर चयनित अभ्यार्थियों को जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक ग्वालियर में न भेजकर अन्य जिला बैको में भेजने का कष्ट करें। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!