MP WEATHER FORECAST - 16 जिलों में ओलावृष्टि और आंधी, 30 से ज्यादा जिलों में वज्रपात का खतरा

Bhopal Samachar
भूमध्य सागर, अटलांटिक महासागर और कैस्पियन सागर में तूफानी घटनाओं से उठने वाले बादल हिमालय को पार करके मध्य प्रदेश के आसमान में पहुंच गए हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग के वैज्ञानिकों ने बताया कि, फिलहाल मध्य प्रदेश के 16 जिलों में घने बादल छाए हुए हैं जिनके कारण आंधी और ओलावृष्टि हो सकती है। 30 से ज्यादा जिलों में आकाश से बिजली गिरने का खतरा है।

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान पढ़िए किन जिलों में ओलावृष्टि और कहां बारिश होगी

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, उमरिया, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, रायसेन, सीहोर, बुरहानपुर एवं देवास जिलों में तेज आंधी के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना है। मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। यानी सावधान रहें और मौसम खराब होने की स्थिति में स्वयं को सुरक्षित करें। उपरोक्त के अलावा रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, मऊगंज, ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, दतिया, अनूपपुर, शहडोल, डिंडोरी, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, निवाड़ी, विदिशा, भोपाल, राजगढ़, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, धार, इंदौर, उज्जैन, शाजापुर, आगर मालवा, भिंड एवं मुरैना जिलों में कुछ स्थानों पर सामान्य बारिश होने की संभावना है। 

मध्य प्रदेश के इन इलाकों में कोहरा छाया रहेगा

मौसम विभाग में चेतावनी जारी की है कि भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर, चंबल एवं शहडोल संभाग के सभी जिलों में और इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, मंदसौर, नीमच, रीवा, सतना, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा एवं सिवनी जिलों में घना अथवा मध्यम कोहरा छाया रहेगा। इसके कारण विजिबिलिटी 1000 मीटर से कम हो जाएगी। नागरिकों को अलर्ट जारी किया गया है कि कोहरे की स्थिति में तेज गति से वहां नहीं चलाएं। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है। 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!