Stock Market में 2 नए म्यूचुअल फंड, मोटी कमाई करके देंगे, दोनों का दावा- capital investment

Bhopal Samachar
भारत के शेयर बाजार में फरवरी 2023 तक की स्थिति में 4000 से ज्यादा म्यूचुअल फंड चल रहे हैं। इसी के साथ 1 दिसंबर से दो नए म्यूचुअल फंड ओपन हो रहे हैं। दोनों का दावा है कि, वह अपने सब्सक्राइबर को सबसे बढ़िया कमाई करके देंगे। 

WhiteOak Capital Large & Mid Cap Fund

व्हाइटओक कैपिटल म्यूचुअल फंड के मुताबिक, WhiteOak Capital Large & Mid Cap Fund में इन्वेस्टमेंट शुरू हो गया है। मिनिमम 500 रुपये और उसके बाद 1 रुपये के मल्टीपल में निवेश कर सकते हैं। इस स्कीम में 1 महीने से पहले रिडम्शन पर 1 फीसदी एग्जिट लोड है। फंड का प्रबंधन रमेश मंत्री (इक्विटी), तृप्ति अग्रवाल (सहायक फंड मैनेजर), पीयूष बरनवाल (ऋण/डेट) और शरिक़ मर्चेंट (विदेशी निवेश) द्वारा किया जाएगा। इस योजना को S&P BSE 250 लार्ज मिडकैप TRI के मुकाबले बेंचमार्क किया जाएगा।

एक्सिस मैन्युफैक्चरिंग फंड

एक्सिस म्यूचुअल फंड ने मैन्युफैक्चरिंग फंड लॉन्च किया। ऑफर पीयरेड के दौरान कम से कम ₹2,500 करोड़ इकट्ठा करने का लक्ष्य रखा है। यह एक ओपन-एंडेड इक्विटी स्कीम है जो मैन्युफैक्चरिंग पर आधारित है। इसे निफ्टी इंडिया मैन्युफैक्चरिंग टीआरआई के खिलाफ बेंचमार्क किया जाएगा। यह स्कीम 1 दिसंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगी और 15 दिसंबर तक इसे सब्सक्राइब किया जा सकेगा। पीटीआई के अनुसार कंपनी ने मुंबई में घोषणा की कि यह फंड निफ्टी मैन्युफैक्चरिंग इंडेक्स को ट्रैक करेगा और इसका प्रबंधन श्रेयश देवलकर और नितिन अरोड़ा द्वारा किया जाएगा। 

इनके हाथ में होगा हजारों में निवेशकों का भविष्य

कुल मिलाकर यदि आप रमेश मंत्री, तृप्ति अग्रवाल, पीयूष बरनवाल, शरिक़ मर्चेंट, श्रेयश देवलकर और नितिन अरोड़ा को जानते हैं तो इनके फंड में निवेश कर सकते हैं क्योंकि आपके द्वारा इन्वेस्ट की गई धनराशि का क्या करना है इसका फैसला उपरोक्त 6 फंड मैनेजर करने वाले हैं। 

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

✔ व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!