Stock Market - 4 सरकारी कंपनियों ने निवेशकों की छप्पर फाड़ कमाई करवाई, 260% तक रिटर्न दिया

Bhopal Samachar
साल 2023 में सरकारी कंपनियों ने शेयर बाजार का एक मिथक तोड़ दिया कि मोटा मुनाफा केवल बड़ी प्राइवेट कंपनियों में ही मिलता है। कई सरकारी कंपनियों ने अपने इन्वेस्टर्स को प्राइवेट कंपनियों से ज्यादा रिटर्न दिए हैं। हम यहां पर उन चार सरकारी कंपनियों की जानकारी दे रहे हैं जिन्होंने 1 साल में 100% से अधिक रिटर्न दिया है। अर्थात निवेशकों का पैसा 1 साल में डबल हो गया है। 

RECLTD SHARE STATEMENT

ग्रामीण विद्युकरण निगम लिमिटेड कंपनी में हिस्सेदारी पाने के लिए इन्वेस्टर्स में दिल खोलकर पैसा लगाया। इसके चलते जनवरी में ₹120 का शेयर 15 दिसंबर को 434 का हो गया। मात्र 1 साल में 260 प्रतिशत का रिटर्न दे चुका है। 

PFC SHARE STATEMENT 

पॉवर फाइनेंस कॉर्पोरेशन में निवेशकों की लगातार बढ़ती जा रही है। इस कंपनी के शेयर्स की डिमांड जनवरी से लेकर दिसंबर तक बनी हुई है। जनवरी में ₹120 मूल्य से शुरू हुआ इस कंपनी का शेयर 15 दिसंबर को 413 रुपए का हो गया है। साल 2023 में 245% का रिटर्न दे चुका है। 

SJVN SHARE STATEMENT 

इस कंपनी को पहले सतलुज जल विद्युत निगम के नाम से जाना जाता था। अब यह भारत सरकार और हिमाचल प्रदेश सरकार का संयुक्त उद्यम है। शेयर बाजार में इस कंपनी के शेयर्स की मांग जनवरी से दिसंबर तक बनी रही। जनवरी 2023 में ₹35 का शेयर 15 दिसंबर 2023 को ₹96 का हो गया है। साल 2023 में इस कंपनी ने अपने शेयर होल्डर्स को लगभग 174% का रिटर्न दिया है। 

IREDA SHARE STATEMENT 

Indian Renewable Energy Dev Agency Ltd एक ऐसी सरकारी कंपनी है जिसने शेयर बाजार में तमाम प्राइवेट कंपनियों को धूल चटा दी है। 29 नवंबर को यह कंपनी शेयर बाजार में लिस्ट हुई थी। आईपीओ सब्सक्राइबर्स को लगभग 100% की लिस्टिंग गेन मिली थी। 29 नवंबर को ₹60 का शेयर आज 15 दिसंबर को 108 रुपए का है। 80% का रिटर्न दे चुका है। 

BANK FD से 10 गुना रिटर्न देने वाली सरकारी कंपनियां 

भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) - लगभग 77% रिटर्न। 
भारतीय स्टेट बैंक (SBI) - 73% रिटर्न दिया। 
भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) - 70% रिटर्न दिया। 
भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (AAI) - लगभग 70% रिटर्न दिया। 
भारतीय इस्पात प्राधिकरण (SAIL) - लगभग 70% रिटर्न दिया। 

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

✔ व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!