Stock Market - टाटा टेक के IPO की मुनाफा वसूली शुरू, शेयर प्राइस में 7% की गिरावट

Bhopal Samachar
भारत के शेयर बाजार में टाटा टेक के आईपीओ ने हल्ला मचा दिया था। शेयर बाजार में आईपीओ प्राइस के डबल पर लिस्टिंग के बाद भी शेयर्स की डिमांड बढ़ती ही चली जा रही थी। मात्र एक दिन में ₹2 का शेर 1339 रुपए तक पहुंच गया था, लेकिन इसके साथ ही आईपीओ सब्सक्राइबर्स ने मुनाफा वसूली शुरू कर दी। आज दूसरे दिन टाटा टेक का शेयर की कीमत 7% काम हो गई। 

TATA Tech Share Price - लिस्टिंग वाले दिन 12% का मुनाफा दे दिया था

₹2 मूल्य का शेयर, कंपनी द्वारा ₹500 में उपलब्ध कराया गया था लेकिन शेयर बाजार में इसकी लिस्टिंग ₹1199.95 पर हुई। यानी जिन लोगों ने टाटा टेक का शेयर ₹500 में सब्सक्राइब कर लिया था, उनका इन्वेस्टमेंट मात्र 14 दिन में दोगुना हो गया। यह अपने आप में एक धमाकेदार खबर थी परंतु किस्सा यहीं खत्म नहीं हुआ। दिनांक 30 नवंबर 2023 को शेयर बाजार में लिस्टिंग वाले दिन ही टाटा टेक के शेयर का प्राइस 12% तक ऊपर चला गया था। 

TATA Tech Share Price - लिस्टिंग के दूसरे दिन 7% का नुकसान

₹500 में सब्सक्राइब किया गया टाटा टेक का शेयर जब स्टॉक मार्केट में लगभग 1200 रुपए में लिस्ट हुआ तो निवेशकों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। आईपीओ में इन्वेस्ट करने वाले बहुत सारे लोग लिस्टिंग वाले दिन अपना स्टॉक क्लियर कर देते हैं परंतु टाटा टेक के मामले में ऐसा नहीं हुआ। सुबह से शाम तक दाम बढ़ते चले गए लेकिन जैसे ही टाटा टेक के शेयर ने लिस्टिंग वाले दिन लगभग 12% का हाई बनाया तो, निवेशकों ने यू टर्न मार दिया। मुनाफा वसूली शुरू हो गई है। लिस्टिंग के दूसरे दिन दिनांक 1 दिसंबर 2023 को 7% की गिरावट के साथ टाटा टेक के शेयर का प्राइस 1216 रुपए, यानी लिस्टिंग प्राइस से मात्र 1.33 प्रतिशत ऊपर रह गया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि, टाटा टेक के शेयर का प्राइस अभी और नीचे जाएगा। 

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

✔ व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!