मध्य प्रदेश के रोजगार मेला में महिला उम्मीदवारों को 100% आरक्षण - NEWS TODAY

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश सरकार ने निर्धन महिलाओं को वित्तीय सहायता की योजना (लाडली बहना योजना) के बाद अब ऐसी महिलाओं पर फोकस करना शुरू कर दिया है, जो अपने पैरों पर खड़ी होना चाहती हैं। प्राइवेट कंपनियों में नौकरी करना चाहती हैं या फिर अपना बिजनेस शुरू करना चाहती है। दिनांक 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर आयोजित सभी रोजगार मेला महिला रोजगार पर केंद्रित होंगे। 

मध्य प्रदेश में 12 जनवरी को महिलाओं की बंपर भर्ती

लघु, कुटीर एवं मध्यम उपक्रम विभाग द्वारा जारी आदेश में मध्य प्रदेश के सभी जिलों के कलेक्टर को निर्देशित किया गया है कि, दिनांक 12 जनवरी स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर, राष्ट्रीय युवा दिवस मनाया जाएगा। इस अवसर पर मध्य प्रदेश के सभी जिलों में आयोजित होने वाले रोजगार मेला, महिला रोजगार पर केंद्रित होंगे। मेले में आने वाली प्राइवेट कंपनियां, महिलाओं की भर्ती करेंगी। 

महिलाओं को बड़े पैमाने पर रोजगार दिया जाएगा। इसके अलावा जो महिलाएं अपना स्टार्टअप बिजनेस शुरू करना चाहती हैं, उन्हें बैंकों के माध्यम से मुद्रा योजना, स्टेण्ड-अप इण्डिया योजना इत्यादि के तहत न्यूनतम ब्याज दर पर बिजनेस लोन दिया जाएगा और सब्सिडी भी दी जाएगी। स्व-रोजगार मेलों और शिविरों में सभी संस्थाओं और विभागों से समन्वय जिला कलेक्टर के निर्देशन में महाप्रबंधक जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र तथा अग्रणी जिला प्रबंधक करेंगे। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए।-इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!