BHOPAL NEWS - पेट्रोल पंप की लाइन में खड़े लोगों के नाम कलेक्टर का संदेश

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने उन सभी लोगों के नाम एक मैसेज जारी किया है जो सभी ड्राइवरों की हड़ताल के चलते, पेट्रोल पंपों की लाइन में खड़े हुए हैं। 

भोपाल में पैट्रोल सप्लाई के संदर्भ में कलेक्टर का बयान

कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने कहा कि, भोपाल जिले में पेट्रोल एवं डीजल की पर्याप्त आपूर्ति है। सभी जिले वासियों से अनुरोध है कि अफ़वाहो पर ध्यान न दें एवं अनावश्यक परेशान न हो। जिले में पेट्रोल एवं डीजल की प्रयाप्त आपूर्ति है एवं यह सुचारू रूप से जारी रहेगी। उल्लेखनीय है कि, भारतीय न्याय संहिता की धारा 104(2) के विरोध में भोपाल में सभी ड्राइवर ने हड़ताल कर दी है। वह ना तो अपने वाहन चला रहे हैं और ना ही किसी दूसरे को वाहन चलाने दे रहे हैं। ऐसी स्थिति में लोगों ने यह मान लिया कि पेट्रोल की सप्लाई भी बाधित हो जाएगी। और यही कारण है कि सुबह से पेट्रोल पंपों के सामने लंबी-लंबी लाइन लग गई है। 

हड़ताल का कारण और दूध एवं पेट्रोल की सप्लाई पर स्पष्टीकरण

भारतीय न्याय संहिता 2023 में धारा 104 उप धारा 2 के तहत यह प्रावधान किया गया है कि यदि कोई व्यक्ति एक्सीडेंट करने के बाद घटनास्थल से भाग जाता है तो उसे 10 साल जेल एवं ₹500000 जुर्माना की सजा दी जाएगी। कमर्शियल व्हीकल के ड्राइवरों का कहना है कि, वह कानून के डर से नहीं बल्कि, पब्लिक के डर से भाग जाते हैं। इधर प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि, भोपाल शहर में दूध और पेट्रोल की सप्लाई पर इस हड़ताल का कोई असर नहीं पड़ेगा। एंबुलेंस सहित आवश्यक सेवाएं निरंतर जारी रहेगी। यदि कोई हड़ताली ड्राइवर इन वाहनों को रोकने की कोशिश करता है तो उसके खिलाफ पुलिस कार्रवाई की जाएगी। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!