BHOPAL NEWS - मकर संक्रांति के अवसर पर काइट फेस्टिवल, पढ़िए कहां और कितने बजे

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मकर संक्रांति के अवसर पर दो दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन जिला पुरातत्व पर्यटन एवं संस्कृति परिषद भोपाल एवं पर्यटन विभाग, खेल एवं युवा कल्याण विभाग के सहयोग से किया जाएगा। इसकी तैयारियों को लेकर कलेक्टर सभागृह में जिला प्रशासन एवं जिला पुरातत्व पर्यटन एवं संस्कृति परिषद के अधिकारियों के साथ की गई बैठक में कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने आवश्यक निर्देश दिए। 

दो दिवसीय सांस्कृतिक महोत्सव के तहत संक्रांति महोत्सव-2024 का आयोजन एमवीएम मैदान में किया जाएगा, जो 14 जनवरी को विशेष काइट फेस्टिवल के साथ शुरू होगा। इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव करेंगे। इसके तहत 14 जनवरी को सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री व अन्य गणमान्य हस्तियां सूर्य के मकर राशि में प्रवेश के अवसर पर सूर्यदेव को अर्घ्य देकर करेंगे। पारवारिक हल्दी-कुंकुम का कार्यक्रम किया जाएगा, जिसमें महिलाए पारंपरिक परिधान पहनकर एक-दूसरे को हल्दी-कुंकुम लगाएंगी। साथ ही स्थानीय पतंगबाजों के द्वारा पतंग उड़ाने का प्रदर्शन किया जाएगा। 

22 जनवरी को भोपाल में राम ही राम

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं कि 22 जनवरी को बिजली आपूर्ति किसी भी सूरत में प्रभावित नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग द्वारा पूरे भोपाल में सभी मंदिरों पर विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करने और लाइटिंग इत्यादि करवाने के निर्देश दिए गए हैं। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए।-इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!