BHOPAL NEWS - लड़कियों को इंटरव्यू के लिए बेडरूम में बुलाने वाला कर्मचारी बर्खास्त

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के निर्देश के बाद मध्यप्रदेश राज्य बीज एवं फार्म विकास निगम द्वारा उस कर्मचारी को बर्खास्त कर दिया गया है, जिसने को लड़कियों को फाइनल इंटरव्यू के लिए भोपाल बुलाया था। कहा था कि इंटरव्यू रात के समय बेडरूम में होगा। इससे पहले लड़कियों की शिकायत पर ग्वालियर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। इसके बावजूद बीज निगम के मैनेजिंग डायरेक्टर द्वारा कर्मचारियों को केवल कारण बताओं नोटिस दिया गया था। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद सेवा समाप्ति के आदेश जारी हुए। 

मध्य प्रदेश राज्य बीज एवं फार्म विकास निगम से जारी आदेश क्रमांक-एचओ/प्रशा/संविदा नियुक्ति/4/2015/3832 //आदेश// दिनांक 15/01/2024 में लिखा है कि, समाचार प्रकाशित हुआ है कि मध्य प्रदेश राज्य बीज एवं फार्म विकास निगम, मुख्यालय भोपाल में पदस्थ श्री संजीव कुमार तन्तुवाय प्रक्षेत्र उत्पादन अधिकारी (संविदा) ने दिनांक 03 जनवरी 2024 को छात्रा के इन्टरव्यु में चयन करने हेतु अपने मोबाइल नंबर 7440506634 से व्हाटसअप चैट एवं व्हाटसअप कॉल किया गया और जॉब के बदले रात बिताने की डिमाण्ड रखी गई है। जिस पर छात्रा ने काइम ब्रांच ग्वालियर में शिकायत की है और काइम ब्रांच ग्वालियर द्वारा शिकायत की जाँच करने पर तथ्य सही पाये जाने पर, श्री तन्तुवाय का मोबाइल जप्त कर इनके विरुद्ध भारतीय दंण्ड सहिता 1860 धारा 354 (क) के तहत् एफ आई आर क्रमांक 0005 दिनांक 13.01.2024 से अपराध पंजीबद्ध किया गया हैं। 

श्री तन्तुवाय का यह कृत्य घोर निंदनीय एवं कदाचार की श्रेणी में आता है। श्री तन्तुवाय का यह कृत्य संविदा सेवा नियमो की शर्तों के उल्लंघन की श्रेणी में आता है। अतः श्री तन्तुवाय द्वारा महिलाओं के लैंगिक उत्पीड़न (निवारण प्रतिषेध और प्रतितोषण) अधिनियम 2013 का उल्लंघन किया गया एवं म.प्र. सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 3, 20 एवं 21 का उल्लंघन किया गया, जिसके कारण श्री संजीव कुमार तन्तुवाय की संविदा सेवा तत्काल प्रभाव से समाप्त की जाती है। 


⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!