Business ideas - किसी भी लोकेशन पर एक छोटा सा ऑफिस और 1 लाख से ज्यादा मंथली इनकम

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup small business ideas in India 

यह एक ऐसा स्टार्टअप न्यू बिजनेस आइडिया है, जिसकी मार्केट में डिमांड तो है लेकिन बहुत कम लोग कर रहे हैं। इसमें आपको ना तो कोई मशीन खरीदनी है और ना ही अपनी दुकान में लाखों रुपए का माल भरना है। किसी की फ्रेंचाइजी लेने की जरूरत नहीं है। बस एक छोटा सा सर्टिफिकेट कोर्स करना है। शहर में किसी भी लोकेशन पर एक छोटा सा ऑफिस खोलना है, और आप भी एक लाख रुपए से ज्यादा मंथली इनकम कमा पाएंगे। 

business opportunities in india 

80 के दशक की बात और थी परंतु अब लाइफ स्टाइल बदल गई है। लोग बैंक से होम लोन लेकर घर तो खरीद लेते हैं परंतु उन्हें मालूम ही नहीं होता कि उनके घर का मेंटेनेंस कैसे करना है। यही कारण है कि कई लोगों को अपना घर खरीदने के 5-10 साल बाद बड़ी परेशानियों से गुजरना पड़ा। यही प्रॉब्लम आपके लिए एक ऑपच्यरुनिटी है। आपको केवल Home Inspector सर्टिफिकेट कोर्स करना है, और इसके बाद आपका बिजनेस शुरू हो जाएगा। आप Certified Home Inspector बन जाएंगे। 

इस बिजनेस में आपको सिर्फ इतना करना है कि लोगों के घर, ऑफिस, दुकान अथवा किसी भी प्रकार के भवन का निरीक्षण करना है। एक्सटीरियर, इंटीरियर, वाटर सप्लाई, इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई, साफ सफाई इत्यादि की जांच करनी है। इसके बाद आप एक इंस्पेक्शन रिपोर्ट बनाकर मकान मालिक को सौंप देंगे। आपकी इस सर्विस के कारण लोग समय पर अपने घर का मेंटेनेंस करवा पाएंगे, और उनका मकान उनकी मृत्यु से पहले उनके साथ नहीं छोड़ेगा। 

youth entrepreneurship ideas in india 

कॉलेज स्टूडेंट अथवा ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट युवा लड़के लड़कियां, कृपया गूगल पर Home Inspector सर्च करके देखिए। आपको क्या करना है, कैसे करना है, सब कुछ अपने आप समझ में आ जाएगा। युवा उम्र होने के कारण आप इस बिजनेस में कुछ नया भी कर सकते हैं। 

business ideas for women in india 

किसी भी चीज की देखभाल करना, महिलाओं में एक प्राकृतिक गुण होता है। यदि आप घरेलू हाउसवाइफ हैं और अपना बिजनेस शुरू करना चाहती हैं, तो किसी भी प्रकार का संकोच करने की जरूरत नहीं है। Home Inspector आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट बिजनेस है। वैसे भी आप अपने घर की देखभाल करती ही रहती है। लोग आपको हायर करना पसंद करेंगे क्योंकि घर में ज्यादातर समय महिलाएं और बच्चे होते हैं। ऐसी स्थिति में यदि इंस्पेक्शन करने के लिए कोई महिला आएगी तो, उनके लिए थोड़ा कंफर्टेबल होगा। 

business ideas for retired employees in india 

शासकीय सेवानिवृत कर्मचारी इस बिजनेस में इन्वेस्टमेंट करके काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं। आप इस स्टार्टअप को थोड़े बड़े लेवल पर शुरू कर सकते हैं। अपने मोबाइल एप्लीकेशन बना सकते हैं। जहां आप रहते हैं वहां के आसपास के 5-7 जिलों में सर्विस दे सकते हैं। केवल आपको अपनी टीम बनानी होगी, और फिर आप एक ऐसे कारोबार के फाउंडर बन जाएंगे, जिसकी जरूरत भारत के हर शहर में है। 

profitable business ideas in india 

यह बिजनेस बिल्कुल मेडिकल लैब जैसा है। वहां लोग अपना पूरा बॉडी चैकअप करने जाते हैं। यहां आप उनके घरों का फुल बॉडी चेकअप करेंगे। जिस प्रकार लैब संचालक की पूंजी बहुत कम लगती है और जितनी भी फीस मिलती है उसमें 90% उनका प्रॉफिट मार्जिन होता है। ठीक यही फार्मूला इस बिजनेस पर भी लागू होता है। 90% ग्रॉस प्रॉफिट में से कर्मचारियों के वेतन और किराया खर्चा निकालने के बाद भी 40-50 प्रतिशत का नेट प्रॉफिट तो मिल ही जाता है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!