Business ideas - डेढ़ लाख की 10 मशीनों से 3 लाख महीने की कमाई, ब्रांड बनाइए - फ्रेंचाइजी दीजिए

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup small business ideas in India

आज हम आपके स्टार्टअप बिजनेस के लिए एक ऐसी मशीन लेकर आए हैं जो खराब नहीं होती। जिसका मूल्य लगभग 15000 रुपए है। एक मशीन से ₹30000 महीने की कमाई बड़े आराम से हो सकती है। यदि आप 10 मशीन खरीदते हैं तो महीने की ₹300000 की कमाई हो सकती है। पूंजी ज्यादा है तो पहली बार में पूरे बाजार पर कब्जा कर लीजिए। यदि कैपिटल इन्वेस्टमेंट कम है तो इसी बिजनेस से कमाई करके इसी बिजनेस में लगाकर अपना ब्रांड बनाया जा सकता है। 

business opportunities in india 

Pizza अब पूरे भारत में पसंद किया जाने लगा है। इसकी डिमांड लगातार बढ़ रही है। सबसे अच्छी बात यह है कि Pizza के बाजार में Dominos का एकाधिकार खत्म होने लगा है। लोग लोकल ब्रांड पसंद कर रहे हैं और अपने घर पर भी बनाने लगे हैं। इसका मुख्य कारण यह है कि बाजार में बेस्ट क्वालिटी का पिज़्ज़ा बेस और टॉपिंग आसानी से मिल जाते हैं। इसके कारण कई तरह के प्रयोग भी होने लगे हैं। यह बिल्कुल सही अवसर है जब Pizza को लेकर कुछ नया किया जा सकता है। 

Amopatio Outdoor Pizza Oven एक ऐसी मशीन है जो Pizza के बिजनेस को यूनिक और आकर्षक बना सकती है। इस मशीन को कहीं पर भी ट्रांसपोर्ट किया जा सकता है। इसकी कीमत ₹15000 के आसपास है। लोग अपनी कार में रखकर ले जा सकते हैं। वैसे तो इसमें कुछ मॉडल ऐसे हैं जो इलेक्ट्रिसिटी और LPG GAS से चलते हैं परंतु इसका बेसिक मॉडल भारत के के पारंपरिक ईंधन लकड़ी और कोयले से चलता है, और इसी के कारण Amopatio Outdoor Pizza Oven आकर्षण का केंद्र बना रहता है। 

कहां-कहां से कमाई हो सकती है

  • सबसे फेमस पिकनिक स्पॉट पर 5-10 मशीन लगा सकते हैं। 
  • शादी पार्टी और सोशल इवेंट्स में Amopatio Outdoor Pizza Oven लगा सकते हैं। 
  • कॉर्पोरेट कंपनियों के इवेंट्स में Amopatio Outdoor Pizza Oven आकर्षण का केंद्र रहेगा। 
  • शहर के किसी भी पब्लिक प्लेस पर Amopatio Outdoor Pizza Oven लगाया जा सकता है। 
  • शहर के बड़े स्कूलों में, कैंटीन में Amopatio Outdoor Pizza Oven लगा सकते हैं। 
  • पिकनिक पर जाने वाले लोग Amopatio Outdoor Pizza Oven किराए पर लेकर जा सकते हैं। 

youth entrepreneurship ideas in india 

आपकी क्वालिफिकेशन दसवीं पास हो या 12वीं पास, आपने ग्रेजुएशन किया हो या पोस्ट ग्रेजुएट, आपके पास इंजीनियरिंग की डिग्री हो या MBA, इस बिजनेस के लिए आप हर स्थिति में परफेक्ट हैं। युवा लड़के लड़कियां इस बिजनेस में ज्यादा सफल हो सकते हैं क्योंकि पिज़्ज़ा खरीदने वाले ग्राहक बच्चे और युवा ही होते हैं। उन्हें क्या स्वाद चाहिए। किस प्रकार की टॉपिंग आपके शहर में सबसे ज्यादा पसंद की जाएगी। यह बात यह हुआ लड़के लड़कियों से ज्यादा कोई नहीं जान सकता। 

business ideas for women in india 

एक हाउसवाइफ घरेलू महिला यदि अपना स्टार्टअप बिजनेस शुरू करना चाहती है तो यह सबसे फायदेमंद हो सकता है क्योंकि इसमें इन्वेस्टमेंट काफी कम है और फूड प्रोडक्ट होने के कारण, आपका महिला होना आपके लिए फायदेमंद होगा। लोगों को महिलाओं के हाथ के बनाए गए फूड प्रोडक्ट हमेशा पसंद आते हैं। बच्चे भी महिलाओं के साथ जल्दी कनेक्ट कर लेते हैं। आप चाहे तो अपने घर से शुरू कर सकते हैं। जैसे-जैसे कॉन्फिडेंस बढ़ता चला जाएगा वैसे-वैसे आप पब्लिक प्लेस और मुख्य बाजार की तरफ बढ़ते चले जाइए। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्ति शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस में इन्वेस्ट करके काफी अच्छा प्रॉफिट बुक कर सकते हैं। बड़ी संख्या में यूनिट खरीद कर सभी विकल्पों का उपयोग किया जा सकता है। पूरे शहर में अपनी एक फूड चेन बनाई जा सकती है। आपका अपना एक ब्रांड बन सकता है। Amopatio Outdoor Pizza Oven आपके ब्रांड की पहचान होगा। 

profitable business ideas in india 

इस बिजनेस में काफी अच्छा मुनाफा होता है। मशीन एक बार खरीदनी है जो सालों तक खराब नहीं होगी, क्योंकि इसमें खराब होने के लिए कुछ है ही नहीं। मेंटेनेंस के नाम पर साफ सफाई और कलर फिनिशिंग करते रहना है। अब बात करें तो पिज़्ज़ा की तो हम सब जानते हैं कि, ₹40 लागत मूल्य वाला पिज़्ज़ा 240 रुपए में बिकता है। आप यदि 199, या फिर 149 रुपए में बचेंगे तब भी आपको अच्छा खासा प्रॉफिट हो जाएगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!