Business ideas - 15000 के विजिटिंग कार्ड से 60000 महीना कमाइए, सफलता के बाद पूंजी लगाइए

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup small business ideas in India

यह एक ऐसा न्यूज़ स्टार्टअप बिजनेस आइडिया है, जिसे आप मात्र ₹15000 के इन्वेस्टमेंट के साथ बड़े पैमाने पर शुरू कर सकते हैं। गवर्नमेंट डिपार्टमेंट्स और कॉर्पोरेट कंपनियों के साथ डील कर सकते हैं। 50-60 हजार रुपए महीने की कमाई तो आसानी से हो जाएगी। जब सफलता मिल जाए तो पूंजी लगाकर पड़े पैमाने पर काम शुरू कर सकते हैं। 

business opportunities in india 

आपको सिर्फ एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का रजिस्ट्रेशन करवाना है जो flower decoration and delivery करती है। कंपनी की छोटी सी वेबसाइट, सभी प्रकार की ऑनलाइन बिजनेस लिस्टिंग, इंस्टाग्राम, फेसबुक पेज और यूट्यूब चैनल इत्यादि के बाद बढ़िया सा विजिटिंग कार्ड प्रिंट करवाना है। अब आप जहां तक संपर्क कर सकते हैं, गवर्नमेंट डिपार्टमेंट्स और कारपोरेट कंपनियों में कांटेक्ट करना है एवं अपना प्रपोजल लेटर सबमिट करना है। भारत के ज्यादातर शहरों में कोई कंपटीशन ही नहीं है। आपको बड़ी आसानी से आर्डर मिल जाएंगे। ऑर्डर मिलने के बाद मंडी से फूलों की खरीदारी करें, प्लास्टिक और कपड़े के फूल किराए पर कलेक्ट करें, डेकोरेट करने वाले हर शहर में बड़ी आसानी से मिल जाते हैं। इस प्रकार आपका ऑर्डर कंप्लीट हो जाएगा। 

अपन को ऑर्डर क्यों मिलेंगे

  • गवर्नमेंट डिपार्मेंट जीएसटी वाला बिल चाहिए होता है, और फिर जब सामने एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी खड़ी हो तो फूल वाले भैया को ऑर्डर नहीं दे सकते। 
  • कॉर्पोरेट कंपनियों को भी पक्के बिल चाहिए होते हैं। इसलिए ऑर्डर आपको ही मिलेगा। 
  • शहर के जितने भी हाई प्रोफाइल लोग हैं, उन्हें प्रोफेशनल अप्रोच अच्छी लगती है। इसलिए ऑर्डर आपको मिलेंगे। 
  • यहां तक कि शादी में दूल्हा दुल्हन की वरमाला का ऑर्डर भी आपको मिलेगा क्योंकि टाइम पर डिलीवरी का कमिटमेंट कोई कंपनी ही कर सकती है। फूल वाले भैया का तो कभी-कभी मोबाइल फोन भी स्विच ऑफ हो जाता है। 

youth entrepreneurship ideas in india 

ग्रेजुएट एवं पोस्ट ग्रेजुएट युवा लड़के लड़कियों के लिए यह बिजनेस काफी फायदेमंद होगा। यहां पूंजी नहीं बल्कि प्रेजेंटेशन से पैसा कमाया जाएगा। आप अपनी सेवाओं का जितना अच्छा प्रेजेंटेशन कर सकेंगे, उतने ज्यादा ऑर्डर मिलेंगे। यह काम युवा लड़के लड़कियां बड़ी आसानी से कर सकते हैं। यदि आप फ्लूएंट इन इंग्लिश है तो फिर कहना ही क्या। सफलता हमेशा आपके साथ-साथ चलेगी। 

business ideas for women in india 

घरेलू हाउसवाइफ महिलाएं यदि बिजनेस वूमेन बनना चाहती है तो यह उनकी लाइफ के लिए टर्निंग पॉइंट हो सकता है। इसमें इन्वेस्टमेंट काफी कम है। आपको अपनी एजुकेशन का फायदा उठाना है। फॉर्मल ड्रेस में गवर्नमेंट डिपार्टमेंट्स और कारपोरेट कंपनियों में पूरे कॉन्फिडेंस के साथ विजिट कीजिए। हर इवेंट में आपको ऑर्डर मिलेंगे क्योंकि अब आप दीदी या भाभी नहीं बल्कि एक कंपनी की डायरेक्टर हैं। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्ति शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस को बड़े पैमाने पर शुरू कर सकते हैं। आपका इन्वेस्टमेंट आपको हाई प्रॉफिट दिलवाएगा। इन दोनों प्लास्टिक और कपड़े के फूलों से डेकोरेशन का फैशन चल रहा है। इसके लिए आर्टिफिशियल फ्लॉवर्स का स्टॉक रखना पड़ता है। यह सबके पास नहीं होता। अनुभवी होने के कारण आपको सरकारी विभागों और कारपोरेट कंपनियों से भी बड़ी आसानी से आर्डर मिल जाएंगे। यदि आप सक्षम है तो आसपास के इलाकों में भी अपना कारोबार फैला सकते हैं।

profitable business ideas in india 

यह एक लो इन्वेस्टमेंट हाई प्रॉफिट बिजनेस है। जहां तक ताजा फूलों का सवाल है तो, इसमें प्रॉफिट मार्जिन 200% तक होता है। डेकोरेशन के चार्ज अलग से मिलेंगे। आर्टिफिशियल फ्लॉवर्स के मामले में पूरा किराया आपकी पॉकेट में आने वाला है। फूल भी वापस आपके स्टोर रूम में लौट आएंगे। यानी फायदा ही फायदा है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!