Business ideas - छोटी सी दुकान या कैनोपी में 25000 की मशीन से 75000 महीने की कमाई

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup small business ideas in India 

यह एक ऐसा न्यू स्टार्टअप बिजनेस आइडिया है जिसमें आपकी मंथली इनकम अथवा मंथली नेट प्रॉफिट, आपके इन्वेस्टमेंट पर नहीं बल्कि उसे पब्लिक प्लेस पर डिपेंड करता है जहां पर आप अपनी दुकान स्थापित करेंगे। 6X6 साइज की दुकान काफी है या फिर Folding Canopy Tent भी लगा सकते हैं। इसमें मात्र ₹25000 की एक मशीन लगाकर 75000 महीने की कमाई कर सकते हैं। यदि पब्लिक प्लेस पर भीड़ ज्यादा है तो दो मशीन लगाकर डेढ़ लाख रुपए महीने की कमाई कर सकते हैं। 

business opportunities in india 

भारत के फूड मार्केट में नूडल्स फैमिली का राज चल रहा है और मैगी, इस बाजार की रानी बन गई है। सन 1982 में लॉन्च हुआ मैगी नूडल्स, आज भारत में एक लोकप्रिय स्नेक्स और भोजन का विकल्प बन गया है। 2024 में इसका मार्केट साइज लगभग 2000 करोड़ का होने की उम्मीद है। अपन दूसरों की तरह नहीं करेंगे बल्कि आपकी दुकान पर FANLAI Cooking Machine लगी होगी। इस मशीन को automatic cooking machine और home intelligent cooking robot, universal cooking pan भी कहते हैं। इंटरनेशनल मार्केट में इसकी कीमत $200 के आसपास है या नहीं भारत में ₹20000 से कम। 

इस मशीन की खास बात यह है कि, पलक झपकते ही मैगी नूडल्स पकाकर तैयार कर देती है। आपको बस मैगी और मटेरियल डालना है और खाने के लिए तैयार मैगी को प्लेट में निकाल लेना है। यह मशीन ग्राहकों को आपकी तरफ आकर्षित करेगी। खाने को तो दुकान दिन में 10 घंटे खुली होती है परंतु अपन सब जानते हैं कि ग्राहकों की भीड़ 2-3 घंटे ही रहती है। इस हिसाब से अपन मान लेते हैं कि एक मशीन से अधिकतम 100 मैगी नूडल्स बनाए जा सकते हैं। वैसे आप इस मशीन से पस्त और दूसरी चीज भी बना सकते हैं। 

youth entrepreneurship ideas in india 

कॉलेज स्टूडेंट्स अथवा ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट युवा लड़के लड़कियों के लिए यह उनकी जनरेशन के हिसाब से परफेक्ट फिट न्यू स्टार्टअप बिजनेस आइडिया है। YOUR NAME MAGGI & PASTA लिखा हुआ बोर्ड, लोगों को आपकी तरफ खींच लेगा। आपको पता है कि, आपकी उम्र के युवाओं और आपसे कम उम्र के बच्चों को मैगी का कौन सा फ्लेवर पसंद होता है। पास्ता में ऐसा क्या कर सकते हैं, जो यूनिक हो और ग्राहकों को आपके पास वापस लौट के लिए मजबूर कर दे। 

business ideas for women in india

घरेलू हाउसवाइफ महिलाओं के लिए यह एक ऐसी अपॉर्चुनिटी है जो आपको पलक झपकते ही बिजनेस वूमेन बना देगी। यदि आपके पास पूरा समय नहीं है तो शाम के 4 घंटे की काफी है। मैगी और पास्ता की दुनिया भर में जितनी भी रेसिपी हो सकती है, उन्हें आपसे बेहतर कोई नहीं बन सकता। आपकी मौजूदगी बच्चों को उत्साहित करेगी और आपकी स्माइल उन्हें बार-बार वापस लेकर आएगी। 

business ideas for retired employees in india 

शासकीय सेवानिवृत कर्मचारी यदि इस बिजनेस में इन्वेस्ट करते हैं तो उन्हें काफी अच्छा मुनाफा होगा। दुकान खरीदने में थोड़ा पैसा तो लगेगा लेकिन वह प्रॉपर्टी है और उसके दाम अपने आप बढ़ते रहेंगे। मशीन अपनी कीमत पहले सप्ताह में ही चुका देगी। कुल मिलाकर किसी भी प्रकार का जोखिम नहीं है। आप चाहे तो शहर में जितने भी पब्लिक प्लेस है, वहां पर अपनी दुकान ओपन कर सकते हैं। आसपास के शहरों में भी जा सकते हैं। आपकी अपनी एक फूड चेन बन जाएगी। 

profitable business ideas in india 

इस बिजनेस में काफी हाई प्रॉफिट है। खुदरा बाजार में ₹12 में मिलने वाला मैगी का पैकेट, बना कर देने के बाद ₹40 में बिकता है। यदि आप इस पर बिजली का खर्चा ₹3 और दुकान का किराया एवं आपका वेतन ₹5 जोड़ दें तब भी एक महंगी पर ₹20 का नेट प्रॉफिट बनता है। वेजिटेबल्स और फ्लेवर मिलने के बाद वही ₹12 वाली मैगी ₹100 की हो जाती है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!