Business ideas - 30000 की मशीन और CART से 90000 रुपए महीने की कमाई

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup small business ideas in India 

यह एक ऐसा स्टार्टअप स्मॉल बिजनेस आइडिया है जिसमें आपको दुकान, गोदाम या शोरूम की जरूरत नहीं है। एक खूबसूरत सा CART काफी है। मात्र ₹30000 में 3-4 मशीन खरीदी जा सकती है और इस यूनिट से आपको 1 महीने की लगभग 90000 रुपए या इससे भी अधिक कमाई हो सकती है। 

business opportunities in india 

2021 के बाद खानपान के मामलों में लोगों की प्राथमिकताएं बदल गई है। अब लोग बड़े ब्रांड के पीछे नहीं भागते बल्कि उन्हें ताजा और अच्छी क्वालिटी का खाना चाहिए। यही समय है जब आपको FRESH BREAD and BREAKFAST के नाम से अपनी दुकान अथवा CART शुरू कर देना चाहिए। 

आटे से ताजा ब्रेड बनाने के लिए बाजार में कई मशीन मौजूद है। आप अपने लिए किसी भी मशीन का चुनाव कर सकते हैं। इसके अलावा फल और सलाद इत्यादि से जूस निकालने के लिए जूसर मशीन और इसी प्रकार की कुछ छोटी-मोटी मशीनों की जरूरत है। गैस चूल्हा की जरूरत नहीं है क्योंकि आपके पास से सब कुछ फ्रेश मिलेगा। आप इस प्रकार का नाश्ता बनाएंगे, जिसे अग्नि पर पकाया बिना ही खाया जाता है। 

youth entrepreneurship ideas in india 

कॉलेज स्टूडेंट्स, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले अभ्यर्थी एवं ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट युवा लड़के लड़कियों के लिए या बहुत ही शानदार और उपयोगी बिजनेस आइडिया है। इसमें पूरे दिन काम करने की जरूरत नहीं है। सुबह के समय और अधिकतम 12:00 बजे तक का समय देकर आप अपने लिए मोटी कमाई शुरू कर सकते हैं। 

business ideas for women in india 

घरेलू हाउसवाइफ के लिए यह बिजनेस आइडिया सपने सच कर देने जैसा है। आप घर बैठे बिजनेस वूमेन बन सकती है। सारी मशीनों को अपने घर पर लगा लीजिए। लोग आपके घर पर आकर आटे का फ्रेश ब्रेड खरीद कर ले जाएंगे। फलों का जूस, सलाद और ऑर्गेनिक ब्रेकफास्ट भी लोग आपके घर से ही ले जाएंगे। आप अपने घर में रहते हुए, अपने परिवार का ध्यान रखते हुए बिजनेस कर सकती हैं। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्ति सरकारी कर्मचारी इस बिजनेस में इन्वेस्टमेंट करके हाई रिटर्न कमा सकते हैं। CART, जिस पर आटे से ब्रेड बनाने वाली मशीन, फलों का जूस निकालने वाला जूसर, और दूसरे सभी प्रकार के उपकरण लगे हुए होंगे। इस प्रकार की कई यूनिट बना सकते हैं। लोगों को पार्टनरशिप में, कमीशन के आधार पर अथवा वेतन के आधार पर कर्मचारी रख कर काम कर सकते हैं। 

profitable business ideas in india 

ब्रेड बनाने वाली मशीन के माध्यम से एक पैकेट ब्रेड बनाने की लागत ₹20 आती है जबकि उसका बाजार मूल्य ₹50 होता है। इस प्रकार एक पैकेट ब्रेड पर ₹30 का प्रॉफिट होता है। यदि आपने एक दिन में केवल 100 पैकेट ब्रेड की बिक्री की तो आपका एक दिन का प्रॉफिट ₹3000 होगा, यानी एक महीने में ₹90000, इसके अलावा ब्रेकफास्ट से जो अर्निंग होगी, वह एक्स्ट्रा है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!