Business ideas - घर के स्टोर रूम से 50 हजार रुपए महीने की कमाई

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup small business ideas in India 

यह एक ऐसा न्यू स्टार्टअप बिजनेस आइडिया है, जिसकी सफलता का आश्वासन आप स्वयं देंगे। कैपिटल इन्वेस्टमेंट के नाम पर 25-30 हजार रुपए काफी है। 

business opportunities in india 

भारत में हर रोज 65000 से ज्यादा बच्चे पैदा होते हैं। इनमें से कुछ बच्चों के माता-पिता अमीर होते हैं परंतु जहां पर बच्चों के माता-पिता या तो गरीब होते हैं या फिर होम लोन, कार लोन और इस प्रकार के तमाम लोन के बोझ तले दबे होते हैं। 0-5 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों का ज्यादा ख्याल रखना पड़ता है। घर के फर्श पर, मनुष्य की आंखों से नहीं दिखाई देने वाले वायरस, बच्चों को संक्रमित कर देते हैं। उसे बचाना और सीखना एक चुनौती पूर्ण कार्य है। 

हर माता-पिता चाहते हैं कि, अपनी संतान को वह सारी चीज उपलब्ध कराएं, जो आवश्यक और उपयोगी हैं। इस प्रकार के समान को supplies कहते हैं। यह काफी महंगे होते हैं और इनको खरीदना हर किसी के बस की बात नहीं होती। दूसरी तरफ इनमें से कई सारा सामान ऐसा होता है, जो एक्सपायर नहीं होता परंतु बच्चों की उम्र बढ़ जाती है और बच्चा उस समान का उपयोग करना बंद कर देता है। 

आप BABY SUPPLIES on RENT प्रारंभ कर सकते हैं। यह स्टार्टअप घर से शुरू किया जा सकता है। घर का स्टोर रूम प्रारंभिक कारोबार के लिए काफी है। सक्षम लोगों के यहां से BABY SUPPLIES प्राप्त करके आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को किराए पर उपलब्ध कराएंगे। कुछ BABY SUPPLIES न्यू ब्रांड भी खरीद सकते हैं। इस बिजनेस की केवल एक शर्त है कि आपके पास आपके क्षेत्र में उपयोग की जाने वाली सारी सामग्री होनी चाहिए। 

youth entrepreneurship ideas in india 

कॉलेज स्टूडेंट अथवा ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट युवा लड़के लड़कियों के लिए यह काफी फायदेमंद विकल्प है। आप इसके साथ अपने कॉम्पिटेटिव एग्जाम्स की तैयारी भी कर सकते हैं। बस एक बार आपको लिस्ट बनानी है कि आपके क्षेत्र में कौन-कौन से BABY SUPPLIES इतने महंगे हैं क्या आम आदमी की पहुंच से बाहर हो गए हैं, लेकिन उपयोगी है। 

business ideas for women in india 

घरेलू हाउसवाइफ महिलाएं इस बिजनेस आइडिया पर काम करते हुए कुछ ही समय में बिजनेस वूमेन बन सकती है 0-5 साल के बच्चों के लिए कौन-कौन से सबसे ज्यादा लाभदायक होंगे, यह आपसे बेहतर कोई नहीं जान सकता। 

business ideas for retired employees in india 

यदि आप शासकीय सेवानिवृत कर्मचारी है, और किसी बिजनेस में इन्वेस्ट करना चाहते हैं तो BABY SUPPLIES आपके लिए काफी अच्छा विकल्प हो सकता है। अपने शहर और आसपास के शहरों में BABY SUPPLIES on RENT खोल सकते हैं। 

profitable business ideas in india 

इस बिजनेस में फायदा ही फायदा है। नए प्रोडक्ट का किराया उसके मूल्य का 25% प्रति महीना और पुराने प्रोडक्ट का किराया 10% प्रति महीना निर्धारित कर सकते हैं। यह सब कुछ आपका नेट प्रॉफिट है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!