Business ideas - लोकल मार्केट में 50000 की मशीन से 50000 महीने का प्रॉफिट

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup small business ideas in Indi

दुकान चाहिए लेकिन प्राइम लोकेशन जरूरी नहीं है। शहर का सबसे बड़ा मार्केट नहीं, लोकल मार्केट भी चलेगा। मात्र ₹50000 की मशीन से ₹50000 महीने का प्रॉफिट बड़ी आसानी से कमाया जा सकता है। सबसे खास बात यह है कि भारत की ज्यादातर शहरों में इसका कोई कंपटीशन नहीं है। 

business opportunities in india 

भारतीय बाजार में ग्राहकों की सबसे अच्छी बात यह है कि, एक ओर वह बड़ी कॉरपोरेट कंपनियों की तरफ आकर्षित होते हैं तो दूसरी ओर अपना ऑर्गेनिक कभी नहीं भूलते। बाजार में कितनी ही कंपनियां क्यों ना आ जाए परंतु आज भी बड़ी संख्या में लोग गेहूं और मसाले खरीद कर उन्हें चक्की पर पिसवाना पसंद करते हैं। यही स्थिति आप फ्रूट और वेजिटेबल्स की भी होने लगी है। मंडी के अप डाउन होने के कारण लोगों ने फ्रूट्स और वेजिटेबल्स के पाउडर यूज करना शुरू कर दिया है। 

Fruit Dehydrator Multi-Layer Machine, एक ऐसी मशीन है जो लोगों को सुविधा और आपको न्यू स्टार्टअप बिज़नेस अपॉर्चुनिटी उपलब्ध कराती है। इस मशीन से फ्रूट्स और वेजिटेबल्स का पाउडर बनाया जाता है। आपको लोकल मार्केट में कोई भी एक दुकान लेकर यह मशीन इंस्टॉल कर लेनी है। जिस तरह लोग मसले पर पिसवाने के लिए आते हैं। ठीक उसी प्रकार लोग अपने फ्रूट्स और वेजिटेबल्स लेकर उनका पाउडर बनवाने के लिए आएंगे। उन्हें उनका पाउडर मिल जाएगा और आपको मशीन का किराया मिलेगा। 

youth entrepreneurship ideas in india 

कॉलेज स्टूडेंट्स, 10वीं 12वीं पास युवा अथवा ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट युवा लड़के लड़कियां इस बिजनेस के माध्यम से अपने आप को इंडिपेंडेंस कर सकते हैं। यदि आप कॉम्पिटेटिव एग्जाम्स की तैयारी कर रहे हैं तो यह बिजनेस आपके लिए काफी अच्छा हो सकता है क्योंकि इसके साथ-साथ आप अपनी पढ़ाई बड़ी आसानी से कर सकते हैं। यदि आप कोई बड़ा स्टार्टअप शुरू करना चाहते हैं और उसके लिए फिलहाल आपके पास कैपिटल नहीं है। या फिर कोई फंडिंग नहीं मिल रही है, तो लिमिटेड टाइम के लिए इस बिजनेस को किया जा सकता है। 

business ideas for women in india 

आटा चक्की चलाना महिलाओं के लिए मुश्किल काम है लेकिन Fruit Dehydrator Multi-Layer Machine चलाना बेहद आसान है। यह वाशिंग मशीन से भी सरल है। घरेलू हाउसवाइफ महिलाएं इस मशीन के माध्यम से अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं। इंडिपेंडेंस बन सकती हैं और अपनी फैमिली को सपोर्ट कर सकती है। सबसे अच्छी बात यह है कि इस मशीन के साथ, आप दूसरे काम भी कर सकते हैं। यदि लोकल मार्केट में दुकान के लिए पूंजी नहीं है तो घर से भी शुरू कर सकते हैं। गुड न्यूज़ यह है कि, इस मशीन का छोटा साइज ₹15000 में भी उपलब्ध है। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्ति शासकीय कर्मचारी यदि इस बिजनेस से फायदा कमाना चाहते हैं तो उन्हें बड़ी कमर्शियल मशीन लेनी चाहिए। यदि शहर के मुख्य बाजार में आप अपनी दुकान शुरू करने में सफल हो जाते हैं तो इस बिजनेस में काफी बड़ा फायदा हो सकता है। आप अपने प्रोडक्ट लॉन्च कर सकते हैं। शॉपिंग मॉल के माध्यम से बिक्री कर सकते हैं। शहर में लगने वाले मेले, एग्जीबिशन और जहां कहीं भी भीड़ जमा होती है वहां पर अपने प्रोडक्ट की सैंपलिंग कर सकते हैं। 

profitable business ideas in india 

इस बिजनेस में काफी अच्छा प्रॉफिट मार्जिन है। मशीन का मेंटेनेंस काफी कम है। केवल दुकान का किराया देना है। बिजली के लिए भी कोई एक्स्ट्रा कनेक्शन लेने की जरूरत नहीं पड़ती। सामान्य कमर्शियल कनेक्शन काफी है। आप अपने बाजार के हिसाब से फीस चार्ज कर सकते हैं। सबसे ज्यादा उपयोग में आने वाले फ्रूट्स और वेजिटेबल्स के पाउडर पैकेट पहले से बना कर रख सकते हैं। ऐसा करने पर आपको थोड़ी एक्स्ट्रा इनकम हो जाएगी। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!