Business ideas - 6x6 की दुकान और 10000 की मशीन से 1 लाख महीने की कमाई

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup small business ideas in India

आज हम आपके लिए एक ऐसी मशीन के बारे में जानकारी लेकर आए हैं, जिसकी कीमत मात्र ₹10000 है लेकिन ₹100000 महीने की कमाई की जा सकती है। बस आपको बाजार में एक टेबल के बराबर जगह की जरूरत होगी।

business opportunities in india

भारत में, सबसे ज्यादा पसंदीदा व्यंजनों में से एक है पकोड़े। कुछ लोग चाय के साथ खाना पसंद करते हैं और कुछ लोग चटनी के साथ। कृपया अपने शहर के बाजार पर नजर डालकर देखिए। क्या कहीं कोई पकोड़ा बनाने वाला स्पेशलिस्ट है। भारत के ज्यादातर शहरों में आपको हर व्यंजन का स्पेशलिस्ट मिल जाएगा परंतु पकोड़े की कोई स्पेशल दुकान नहीं मिलेगी। यह एक शानदार मौका है जब अपन "पकोड़ा पार्क" शुरू कर सकते हैं। अपन को परंपरागत तरीके से नहीं बनाना है। AIR FRYERS का उपयोग करेंगे। मात्र ₹10000 की यह मशीन, पकोड़े को इतना आकर्षक रंग रूप देता है कि हर कोई खाने के लिए मचल उठता है। शानदार क्रॉकरी सेट में कुछ खास प्रकार के हरे पत्तों के साथ लोगों के पसंदीदा पकोड़े, चटनी या चाय, पब्लिक को आपका दीवाना बना देगी। 

youth entrepreneurship ideas in india 

युवा लड़के लड़कियां, चाहे अपने किसी भी सब्जेक्ट में ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त कर ली हो। इस बिजनेस को बड़े यूनिक और स्टाइल के साथ कर सकते हैं। पकोड़े की रेसिपी में कोई खास चेंज नहीं किया जा सकते, लेकिन उनका प्रेजेंटेशन, ग्रीन येलो कलर थीम आपको स्पेशल बन सकती है। यदि आपके प्रयोग सफल रहे तो आपका स्टार्टअप कुछ ही समय में एक ब्रांड बन सकता है। फिर मोम मियां की तरह आप भी दुनिया भर में अपनी फ्रेंचाइजी दे सकते हैं। 

business ideas for women in india 

महिलाओं का पकौड़ों के साथ बड़ा पुराना और प्यारा सा रिश्ता है। पिता हो या पति, जब भी अपनी बात मनवानी हो, उनके लिए गरमा गरम पकोड़े बना दिए जाते हैं। बस फिर क्या है, वह खाते-खाते हर चीज के लिए हां कर देते हैं। आप चाहे तो AIR FRYERS के साथ कड़ाही का विकल्प भी रख सकते हैं। घरेलू हाउसवाइफ महिलाओं के हाथ के पकोड़े, गारंटी के साथ कहा जा सकता है कि ज्यादातर लोगों को पसंद आएंगे। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्ति शासकीय कर्मचारी यदि किसी बिजनेस में इन्वेस्टमेंट करना चाहते हैं तो उनके लिए यह बड़ा ही यूनिक और स्पेशल आईडिया है। पूरी फूड चैन बना सकते हैं। शहर के हर बाजार में आपका छोटा सा डिस्प्ले हो सकता है। बनाने के लिए महिलाओं की नियुक्ति की जा सकती है। बहुत कम समय में आपका ब्रांड लोकप्रिय हो सकता है। 

profitable business ideas in india 

इस बिजनेस में चालू पूंजी बहुत कम लगती है। प्रॉफिट मार्जिन काफी हाई है। इसलिए लगभग हर व्यक्ति फायदे में रहता है। यहां आपके सामने चैलेंज यह रहेगा कि आप ज्यादा से ज्यादा फायदा कमाते हुए, ग्राहकों की संख्या को कितनी तेजी से बढ़ा पाते हैं और कितने कम समय में आप शहर की सबसे प्राइम लोकेशन तक पहुंच पाते हैं। कितनी जल्दी आप अपनी फूड चेन शुरू कर पाते हैं। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!