Business ideas - 70 हजार की मशीन, दुकान से ढाई लाख, घर से डेढ़ लाख महीने की कमाई

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup small business ideas in India 

आज हम आपके लिए एक ऐसी मशीन की जानकारी लेकर आए हैं, जो बेस्ट क्वालिटी, मात्र ₹70000 में मिल जाती है। 1 घंटे में ₹10000 मूल्य से अधिक का प्रोडक्ट बना कर तैयार कर देगी। ऐसा प्रोडक्ट बनाती है जिनकी डिमांड पूरे भारत में है, और हमेशा रहेगी। इस मशीन को यदि आप किसी पब्लिक प्लेस पर दुकान में लगाते हैं तो ढाई लाख रुपए महीना और यदि घर से काम करते हैं, तैयार प्रोडक्ट किसी दूसरे दुकानदार को सप्लाई करते हैं तो डेढ़ लाख रुपए महीना तो आसानी से कमा ही लेंगे। 

business opportunities in india 

बर्फी एक ऐसा फूड प्रोडक्ट है, जो पूरे भारत में द्वापर युग से बिकता आ रहा है और कलयुग के अंत तक बिकता रहेगा। भारत में करोड़ों लोग हर रोज ताज बर्फी खाना पसंद करते हैं। आपके शहर में भी कम से कम एक प्रतिष्ठान ऐसा होगा जहां पर ताज बर्फी मिलती है और इसी कारण से उसके यहां भारी भीड़ लगती होगी। Single Phase Barfi Making Machine की मदद से आप इस पूरे बाजार पर कब्जा कर सकते हैं। यह मशीन 1 घंटे में 20 किलो बर्फी बनकर तैयार कर देती है। इस मशीन में आप अपनी रेसिपी फीड कर सकते हैं। इसके बाद क्लाउड किचन में आपके निर्देशानुसार कोई भी काम करके बर्फी बना सकता है। पूरे भारत देश में कोई भी गुड न्यूज़ हो, लोग मिठाई के नाम पर बर्फी बांटते हैं। इस मशीन को किसी पब्लिक प्लेस पर दुकान में लगाकर आप ग्राहकों को डायरेक्ट सेल कर सकते हैं, या फिर इसी मशीन को अपने घर में लगाकर, आसपास के मिठाई बेचने वाले दुकानदारों को सप्लाई कर सकते हैं। 

youth entrepreneurship ideas in india 

आपकी शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास, 12वीं पास, ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट अथवा कोई स्पेशल डिग्री डिप्लोमा, कुछ भी हो। आप इस कारोबार को शुरू कर सकते हैं। युवा उम्र के लड़के लड़कियों की सफलता की संभावना सबसे ज्यादा इसलिए है क्योंकि, आपको इंटरनेट का उपयोग करना आता है। स्विग्गी और जोमैटो के साथ आप ज्यादा अच्छी डील कर सकते हैं। 

business ideas for women in india 

हाउसवाइफ, महिलाएं इस मशीन को अपने घर में लगा सकती हैं। किसी सहयोगी को नियुक्त करके आसपास के सभी मिष्ठान विक्रेताओं को अपनी बर्फी सप्लाई कर सकते हैं। यदि आपकी बर्फी और आपके बाजार में सबसे लोकप्रिय बर्फी के स्वाद में, कोई अंतर नहीं है अथवा आपकी बर्फी ज्यादा स्वादिष्ट है तो तय मानकर चलिए, आसपास के तमाम में मिष्ठान विक्रेता, अपना आर्डर कलेक्ट करने के लिए आपके घर तक चले आएंगे। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्ति शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस में निवेश करके काफी अधिक लाभ कमा सकते हैं। शहर के सभी पब्लिक प्लेस पर अपना छोटा सा डिस्प्ले लगा सकते हैं। एक टेक्निकल सपोर्ट हायर करके, स्विग्गी जोमैटो के माध्यम से लोगों को उनके घर पर सप्लाई करवा सकते हैं। 

profitable business ideas in india 

इस बिजनेस में काफी अच्छा प्रॉफिट मार्जिन है। कम से कम 50% और अधिकतम 150% तक का प्रॉफिट होता है। कृपया अपने क्षेत्र में बर्फी का मार्केट साइज पता कीजिए। अपने प्रोजेक्ट और पहचान को छुपाते हुए, जानने की कोशिश कीजिए कि आपके शहर में एक सामान्य दिन में कितनी बर्फी बिक जाती है। इसके आधार पर आप अपना प्रोडक्शन टारगेट सेट कर सकते हैं और अपनी इनकम को कई गुना बढ़ा सकते हैं। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!