MP BOARD NEWS - कम उपस्थिति वाले रेगुलर स्टूडेंट्स को प्राइवेट परीक्षा देनी होगी, लिस्ट तैयार

Bhopal Samachar
Madhya Pradesh Board of Secondary Education Bhopal के परीक्षा नियंत्रक द्वारा स्पष्ट कर दिया गया है कि कक्षा 10 हाई स्कूल एवं कक्षा 12 हायर सेकेंडरी स्कूल वार्षिक परीक्षा में नियमित विद्यार्थी के रूप में केवल वही विद्यार्थी परीक्षा दे सकेंगे जिन्होंने अपनी न्यूनतम उपस्थिति की शर्त को पूरा किया है। बाकी सभी विद्यार्थी, स्वाध्यायी विद्यार्थी के रूप में परीक्षा देंगे। इसके लिए लिस्ट तैयार कर ली गई है। 

MP BSE NEWS - शॉर्ट अटेंडेंस वाले स्टूडेंट्स की लिस्ट कब जारी होगी

माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश, भोपाल के परीक्षा नियंत्रक ने सभी मान्यता प्राप्त स्कूलों के प्राचार्य के नाम संबोधित पत्र में लिखा है कि, एमपी बोर्ड द्वारा शिक्षण सत्र 2023-24 के लिये हाईस्कूल / हायर सेकेण्डरी परीक्षाओं हेतु नियमित परीक्षा के लिये आवेदन किया हैं, कम उपस्थिति वाले छात्रों को नियमित परीक्षार्थी के रूप में परीक्षा में बैठने की पात्रता न होने के कारण विशेष परिस्थितियों में अनुमति प्राप्त होने पर एवं अतिरिक्त शुल्क ₹150/- ऑनलाइन अदा करने पर स्वाध्यायी छात्र के रूप में परीक्षा में सम्मिलित हो सकेगें। 

MP BOARD EXAM - नियमित छात्रों की प्रैक्टिकल परीक्षा की तारीख

ऐसे छात्रों की सूची रोल नम्बर सह संस्था प्राचार्य संबंधित जिले के जिला शिक्षा अधिकारी के माध्यम से दिनांक 10.01.2024 से 25.01.2024 तक Online पोर्टल के माध्यम से G2G लॉगिन के माध्यम से मण्डल मुख्यालय को प्रेषित करेंगे। नियमित छात्रों की प्रायोगिक परीक्षाएँ सैद्धांतिक परीक्षा के उपरांत दिनांक 05.03.2024 से 20.03.2024 तक जारी परीक्षा कार्यक्रमानुसार आयोजित की जावेगी। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!