MP NEWS - एक मार्कशीट से दो भाई सरकारी नौकरी कर रहे थे, 40 साल तक कोई पकड़ नहीं पाया

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर के यूनिवर्सिटी थाने में तृतीय श्रेणी कर्मचारी श्री कैलाश कुशवाहा के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। एक शिकायत के बाद जांच में पाया गया कि श्री कैलाश कुशवाहा अपने भाई की मार्कशीट पर नौकरी कर रहे थे और भाई भी अपनी मार्कशीट पर नौकरी कर रहा है। 40 साल तक सरकारी नौकरी करते रहे, कोई पकड़ नहीं पाया। 

MP NEWS - मुरैना वाले कैलाश कुशवाहा के खिलाफ मामला दर्ज

जानकारी के अनुसार ग्वालियर नगर निगम में कैलाश कुशवाह ग्रेड-3 के कर्मचारी है। मामले को लेकर अब कुशवाह के खिलाफ यूनिवर्सिटी थाने में मामला दर्ज करवाया गया है। मुरैना निवासी कैलाश कुशवाह ने अपने भाई रणेंद्र कुशवाह की मार्कशीट का इस्तेमाल कर ग्वालियर निगम में 1981 में नौकरी पा ली। इसके बाद कुशवाहा 43 साल तक आराम से नौकरी करते रहे।

40 साल तक कोई पकड़ नहीं पाया

मुरैना के ही अशोक कुशवाह ने जब इस मामले की शिकायत की तो कैलाश के खिलाफ विभागीय जांच शुरू की गई। इसके बाद अधिकारियों ने जांच की तो पता चला कि कैलाश ने जिस मार्कशीट का उपयोग कर नौकरी हासिल की थी वह तो उसके भाई रणेंद्र कुशवाह की थी। फर्जीवाड़े का खुलसा होने के बाद कैलाश को अगस्त 2023 में नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया। बता दें कि कैलाश के भाई रणेंद्र भी सरकारी सेवा में हैं। वे राज्य पावर लूम बुनकर सहकारी शाखा में कार्यरत है। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!