MP NEWS - महिला से जूते बंधवाने वाले SDM को मुख्यमंत्री से राहत मिली

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में चितरंगी एसडीएम के पद पर पदस्थ राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी श्री असवनराम चिरावन को मुख्यमंत्री की ओर से राहत मिल गई। मध्य प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने ना तो उन्हें सस्पेंड किया और ना ही उनके खिलाफ किसी भी प्रकार की जांच अथवा कार्रवाई के निर्देश दिए गए। केवल उन्हें चितरंगी एसडीएम के पद से हटाने के निर्देश दिए हैं। 

मुख्यमंत्री के बयान में नारी सम्मान, लेकिन कलम नहीं चलाई

भोपाल समाचार द्वारा मामले को लिफ्ट कराए जाने के दूसरे दिन, गुरुवार दिनांक 25 जनवरी 2024 को मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि, सिंगरौली जिले के चितरंगी में एसडीएम द्वारा एक महिला से उनके जूते के फीते बंधवाने का मामला सामने आया है, जो अत्यंत निंदनीय है। इस घटनाक्रम को लेकर एसडीएम को तत्काल हटाने के निर्देश दिये हैं। हमारी सरकार में नारी सम्मान सर्वोपरि है। (इस बयान से स्पष्ट होता है कि मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी श्री असवनराम चिरावन के विरुद्ध किसी भी प्रकार की करवाई अथवा जांच के निर्देश नहीं दिए हैं। डिप्टी कलेक्टर और एसडीएम को नियुक्त करना और हटाना कलेक्टर का विशेष अधिकार है। यह प्रशासनिक व्यवस्था के लिए किया जाता है और कभी भी किया जा सकता है। यह किसी भी स्थिति में दंड नहीं होता)। 

मामला क्या है 
यह मामला दिनांक 22 जनवरी का है। अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश सरकार की राज्य मंत्री राधा सिंह भी मौजूद थी। इसी कार्यक्रम में राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी श्री असवन राम चिरावन ने महिला कर्मचारी के हाथ से जूते पहने। किसी ने यह फोटो कैप्चर कर लिया और सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। एसडीएम ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि मेरे पैर में कुछ दिन पहले चोट लगी थी, जिससे मेरे घुटने मुड़ नहीं रहे थे। 22 जनवरी को राम प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम के लिए मैंने मौके पर अपने जूते खोले थे। कार्यक्रम के बाद जूते पहन लिए थे, पर उसके लेस खुले थे। मुझे बाद में पता चला कि महिला कर्मचारी ने जूते के लेस बांधे हैं। (जबकि फोटो में स्पष्ट दिखाई दे रहा है कि, श्री असवन राम चिरावन महिला को जूते पहनते हुए देख रहे हैं)।


सिंगरौली SDM असवनराम चिरावन को भोपाल मंत्रालय बुलाया 

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!