MP NEWS - इंदौर की विल पावर जिम में लड़की को प्रोटीन का हेवी डोज, तबीयत बिगड़ी, मामला दर्ज

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के इंदौर में विल पावर जिम में 23 साल की एक लड़की को प्रोटीन का हेवी डोज दिया जा रहा था। इसके कारण लड़की की तबीयत खराब हो गई। जब लड़की के भाई ने इस बात पर आपत्ति उठाई तो जिम संचालक ने उसकी पिटाई कर दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने यह भी बताया कि जिम संचालक के खिलाफ इससे पहले भी कई मामले दर्ज किए गए हैं। 

INDORE NEWS - द्वारकापुरी में जिम संचालक ने लड़की और उसके भाई को पीटा

इंदौर की द्वारकापुरी थाना पुलिस के मुताबिक प्रिकांको कॉलोनी की रहने वाली वैष्णवी अग्रवाल, उम्र 23 वर्ष गोपुर चौराहा पर विल पॉवर जिम में रेगुलर जाती थी। यहां एक्सरसाइज के दौरान उसे प्रोटीन के डोज भी दिए गए। इसी बीच वैष्णवी की तबीयत​ बिगड़ गई। ​परिवार ने अचानक बीमार होने की वजह पूछी तो उसने बताया कि जिम में ज्यादा एक्सरसाइज कराने के साथ प्रोटीन के हैवी डोज दिए गए थे। इसी का असर है। यह सुनकर लड़की का भाई मयंक भड़क गया और अपनी बहन वैष्णवी को लेकर जिम पहुंचा। यहां उसने हैवी डोज को लेकर आपत्ति जताई। इस पर आरोपी जिम संचालक वैभव शुक्ला ने चिल्लाना शुरू कर दिया। बाद में दोनों से मारपीट कर जान से मारने की धमकी भी दी।

जिम संचालक के खिलाफ और भी कई मामले दर्ज

  • पुलिस के मुताबिक जिम संचालक वैभव पर पहले भी रेप, अपहरण और पत्नी से मारपीट के केस दर्ज हैं। आरोपी के खिलाफ दो साल पहले पत्नी ने शराब पीकर मारपीट करने, घर में बंद रखने के आरोप लगे थे।
  • जिम पर कब्जे को लेकर भी उसके खिलाफ केस दर्ज हुआ था।
  • परिवहन नगर में रहने वाली एक युवती ने सगाई के बाद मारपीट करने और रेप सहित अन्य मामलों में केस दर्ज कराया था। 
  • आरोपी जिम संचालक ने एक अन्य ट्रेनर अतुल प्रभे का अपहरण कर लिया था। उसे बंधक बनाकर मारपीट की थी। 

जिम एक्सरसाइज के बाद प्रोटीन से फायदे 

प्रोटीन मांसपेशियों के निर्माण और मरम्मत के लिए आवश्यक है। एक्सरसाइज के बाद प्रोटीन का सेवन करने से मांसपेशियों को बढ़ने और मजबूत होने में मदद मिलती है।
प्रोटीन भूख को कम करने में भी मदद करता है। एक्सरसाइज के बाद प्रोटीन का सेवन करने से आप कम खाएंगे और वजन कम करने में मदद मिलेगी।
प्रोटीन प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने में भी मदद करता है। एक्सरसाइज के बाद प्रोटीन का सेवन करने से आपके शरीर को संक्रमण से लड़ने में मदद मिलेगी।

जिम एक्सरसाइज के बाद प्रोटीन से नुकसान 

प्रोटीन का बहुत अधिक सेवन करने से पेट से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं, जैसे कि दस्त, कब्ज और पेट फूलना।
प्रोटीन के ओवरडोज से गुर्दे की समस्याएं हो सकती हैं।
अधिक मात्रा में प्रोटीन लेने से लिवर की समस्याएं हो सकती हैं।

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!