SSC SAMACHAR - कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के लिए आयोजित परीक्षाएं निरस्त

Bhopal Samachar
Staff Selection Commission, Government of India द्वारा आज जारी नोटिफिकेशन में बताया गया है कि कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के लिए आयोजित परीक्षाएं निरस्त कर दी गई है। अन्य सेवाओं एवं संवर्गों के लिए परीक्षा प्रक्रिया बिना किसी बदलाव की जारी रहेगी। 

कर्मचारी चयन आयोग भारत सरकार की ओर से जारी IMPORTANT NOTICE दिनांक 9 जनवरी 2024 में बताया गया है कि कार्मिक और लोक प्रशासन विभाग (DoPT) ने एसएससी द्वारा आयोजित 4 परीक्षा प्रक्रिया में शामिल होने से इनकार कर दिया है:- 
  1. JSA/LDC Grade Limited Departmental Competitive Examination, 2019 &2020
  2. JSA/LDC Grade Limited Departmental Competitive Examination, 2021 &2022
  3. SSA/UDC Grade Limited Departmental Competitive Examination, 2018 & 2019
  4. SSA/UDC Grade Limited Departmental Competitive Examination, 2020,2021 & 2022 

भारत सरकार के कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित उपरोक्त परीक्षाओं के माध्यम से The Department of Personnel and Training में रिक्त पदों पर भर्ती परीक्षा की जाती है। सूत्रों का कहना है कि उपरोक्त परीक्षा की प्रक्रिया काफी जटिल है और इनके परिणाम अक्सर विवादित हो जाते हैं। इस नोटिफिकेशन के बाद कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित भर्ती परीक्षा के माध्यम से DoPT के लिए कर्मचारियों की नियुक्ति नहीं होगी। कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग द्वारा रिक्त पदों पर भारती के लिए कोई दूसरे तरीके का उपयोग किया जाएगा। 



⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए।-इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!