The Mindful AI Lab की फाउंडर गिरफ्तार, बैग में 4 साल के बच्चे की डेड बॉडी मिली - suchana seth

Bhopal Samachar
आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एथिक्स एक्सपर्ट, डेटा साइंटिस्ट और The Mindful AI Lab की फाउंडर सीईओ SUCHANA SETH को बेंगलुरु में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गोवा के टैक्सी ड्राइवर ने, गोवा पुलिस के निर्देश पर सूचना सेठ को बेंगलुरु पुलिस के हवाले किया। बेंगलुरु पुलिस ने दावा किया है की तलाशी लेने पर सूचना सेठ के बैग में से 4 साल के बच्चे की डेड बॉडी मिली है। यह बच्चा सूचना सेठ की संतान था। 

सूचना सेठ की कहानी

सूचना सेठ मूल रूप से पश्चिम बंगाल की रहने वाली है। उसकी उम्र 39 साल है। वह शादीशुदा है एवं पति से तलाक हो गया है। पति केरल का रहने वाला है और इस समय इंडोनेशिया में है। सूचना 6 जनवरी को गोवा के सोल बनयान ग्रांडे होटल में अपने 4 वर्षीय बेटे के साथ आई थी। सोमवार (8 जनवरी) को उसने होटल से चेक-आउट किया था। गोवा पुलिस ने बताया कि उन्हें होटल के स्टाफ द्वारा इसकी जानकारी दी गई। सूचना सेठ ने अचानक और जल्दबाजी में चेक आउट किया। उसने बताया कि उसे इमरजेंसी में बेंगलुरु जाना है। मदद करने के नाते स्टाफ ने कहा कि, उन्हें फ्लाइट लेना चाहिए, परंतु सूचना सेठ ने गोवा से बेंगलुरु के लिए टैक्सी की मांग की। 

टैक्सी ड्राइवर पुलिस स्टेशन पहुंच गया 

जब सूचना सेठ होटल से निकलकर टैक्सी में सवार हुई, तब उनके साथ उनका बच्चा नहीं था। चेक आउट के बाद जब स्टाफ उनके रूम को क्लीन करने के लिए गया तो वहां पर खून के धब्बे मिले। इसलिए पुलिस को इन्फॉर्म किया गया। गोवा पुलिस ने फोन लगाकर उनसे उनके बच्चे के बारे में पूछताछ की। सूचना ने बताया कि उनका बेटा गोवा के फट्रोडा में उनके परिचित के घर पर है। जब कंफर्म करने के लिए पुलिस पहुंची तो पता चला कि सूचना सेठ द्वारा दी गई जानकारी गलत थी। गोवा पुलिस ने उसे टैक्सी ड्राइवर को फोन किया, जो सूचना सेठ को लेकर बेंगलुरु जा रहा था। ड्राइवर ने पुलिस को बताया कि वह बेंगलुरु की सीमा में पहुंच चुके हैं। गोवा पुलिस ने उसे नजदीकी पुलिस स्टेशन जाने के लिए कहा। निर्देशानुसार टैक्सी ड्राइवर पुलिस स्टेशन पहुंच गया जहां पर पुलिस ने सूचना सेठ को हिरासत में ले लिया और तलाशी लेने पर उनके बैग से बच्चे की डेड बॉडी मिली। 

सूचना सेठ का पति AI DEVELOPER है

पुलिस के मुताबिक, सूचना सेठ की 2010 में वेंकट रमन से शादी हुई थी। वेंकट रमन एक AI डेवलपर हैं। 2019 में सूचना ने एक बेटे को जन्म दिया। हालांकि 2020 से सूचना और उसके पति के बीच विवाद शुरू हो गया। इसके बाद दोनों ने तलाक ले लिया। कोर्ट ने आदेश दिया था कि सूचना के पति अपने बच्चे से हर रविवार को मिल सकते हैं। हालांकि सूचना नहीं चाहती थी कि उसका पति बेटे से मिले। 7 जनवरी 2024 को रविवार था जब सूचना सेठ अपने बेटे को लेकर गोवा आई थी। 

सूचना सेठ AI एथिक्स TOP 100 में

सूचना सेठ की लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, वह एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एथिक्स एक्सपर्ट और डेटा साइंटिस्ट हैं। उसके पास डेटा साइंस और AI में काम करने का 12 साल का अनुभव है। सूचना साल 2021 में AI एथिक्स लिस्ट में 100 प्रतिभाशाली महिलाओं की लिस्ट में शामिल थी। इसके अलावा वह डेटा एंड सोसाइटी में मोजिला फेलो, हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के बर्कमैन क्लेन सेंटर में फेलो और रमन रिसर्च इंस्टीट्यूट में रिसर्च फेलो रह चुकी है।

सूचना की कंपनी द माइंडफुल AI लैब की वेबसाइट के अनुसार, इस कंपनी के पास AI एथिक्स, मशीन लर्निंग सिस्टम के डेवलपमेंट और स्केलिंग की एक्सपर्टीज है। यह कंपनी डेटा साइंस प्रोजेक्ट लाइफ साइकिल और रियल वर्ल्ड में AI सिस्टम को तैनात करने की चुनौतियों को समझती है।  

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!